गुजरात को हराकर पंजाब ने लगाई लंबी छलांग, लिविंगस्टोन और धवन का धमाका

गुजरात को हराकर पंजाब ने लगाई लंबी छलांग, लिविंगस्टोन और धवन का धमाका

प्रेषित समय :09:45:10 AM / Wed, May 4th, 2022

मुंबई. पंजाब किंग्‍स ने गुजरात टाइटंस को 48वें मैच में हराकर पॉइंट टेबल में लंबी छलांग लगाई. मयंक अग्रवाल की अगुआई वाली पंजाब ने गुजरात को 24 गेंद पहले 8 विकेट से हराया. इस जीत के बाद पंजाब 8वें से सीधे 5वें स्‍थान पर पहुंच गई है. रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर छठे स्‍थान पर फिसल गई. हार के बावजूद गुजरात टॉप पर बरकरार है. गुजरात के बाद पॉइंट टेबल में लखनऊ सुपर जायंट्स दूसरे स्‍थान पर है. राजस्‍थान रॉयल्‍स तीसरे और सनराइजर्स हैदराबाद चौथे स्‍थान पर है. हैदराबाद, पंजाब और आरसीबी तीनों के 10 10 अंक है. बेहतर रन रेट के आधार पर पंजाब ने आरसीबी को पछाडा.

दिल्‍ली कैपिटल्‍स 8 अंकों के साथ 7वें और कोलकाता नाइट राइडर्स 8वें स्‍थान पर है. आईपीएल इतिहास की 2 सबसे सफल टीम चेन्‍नई सुपर किंग्‍स और 5 बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस 9वें और 10वें स्‍थान पर है. मुकाबले की बात करें तो गुजरात ने पंजाब को 144 रन का लक्ष्‍य दिया था, जिसे पंजाब ने शिखर धवन की नाबाद 62 रन की पारी के दम पर आसानी से हासिल कर लिया. भानुका राजपक्षे ने 40 रन की पारी खेली.  शिखर धवन का यह आईपीएल का ओवरऑल 47वां अर्धशतक है. वे 2 शतक भी लगा चुके हैं. वे 62 रन बनाकर नाबाद रहे. 53 गेंद का सामना किया. 8 चौके और 1 छक्के लगाए. लियाम लिविंगस्टोन भी 30 रन बनाकर आउट नहीं हुए. उन्होंने 10 गेंद का सामना किया. 3 चौके और 2 छक्के जड़े. राशिद खान को एक भी विकेट नहीं मिला. उन्हाेंने 4 ओवर में 21 रन दिए. लिविंगस्टोन ने 16वें ओवर की पहली 3 गेंद पर 3 छक्के जड़े.  

वहीं राजस्‍थान रॉयल्‍स के जोस बटलर के पास ऑरेंज कैप है. बटलर ने 10 मैचों में 588 रन जड़े. वो अभी तक इस सीजन 3 शतक ठोक चुके हैं. लखनऊ सुपर जायंट्स के कप्‍तान केएल राहुल 451 रन के साथ ऑरेंज कैप की रेस में दूसरे नंबर पर है. जबकि गुजरात के खिलाफ अर्धशतकीय पारी खेलने के बाद शिखर धवन तीसरे स्‍थान पर पहुंच गए हैं. धवन ने 10 मैचों में 369 रन बनाए. पर्पल कैप राजस्‍थान के युजवेंद्र चहल के पास है, जिन्‍होंने 10 मैचों में 19 विकेट लिए. इस रेस में दिल्‍ली कैपिटल्‍स के कुलदीप यादव 17 विकेट के साथ तीसरे नंबर पर है. गुजरात के खिलाफ 33 रन पर 4 विकेट लेने वाले पंजाब के कगिसो रबाडा तीसरे स्‍थान पर पहुंच गए हैं. 9 मैचों में उनके भी 17 विकेट हो गए हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Leave a Reply