एएसआई स्टोन इंडस्ट्री रामगंजमंडी का श्रमिकों पर अत्याचार जारी,कानूनों का कर रही खुलेआम उल्लंघन, छुट्टी फॉर्म भरने के बाद भी पैसे काट रही

एएसआई स्टोन इंडस्ट्री रामगंजमंडी का श्रमिकों पर अत्याचार जारी, कानूनों का कर रही खुलेआम उल्लंघन, छुट्टी फॉर्म भरने के बाद भी पैसे काट रही

प्रेषित समय :19:36:11 PM / Fri, May 13th, 2022

कोटा. रामगंजमंडी में स्थित कोटा स्टोन की सबसे बड़ी कंपनी एएसआई इंडस्ट्री मज़दूरों पर अत्याचार कर रही हैं. कर्मचािरयों द्वारा छुट्टी फॉर्म भरने के बावजूद वेतन काटा जा रहा हैं.

हिन्द मजदूर सभा से संलग्न राजस्थान माईन्स वर्कर्स यूनियन, सहायक श्रम आयुक्त केन्द्रीय एवं एएसआई स्टोन इंडस्ट्री के साथ गत 10 अगस्त 2021 को हुये समझौते के बाद भी कर्मचारियों की वेतन कटौती कर रही है. यूनियन के साथ हुये समझौते में कर्मचारी सूचना देने के बाद छुट्टी का उपभोग कर सकता है.

कर्मचारी द्वारा छुट्टी का आवेदन प्रस्तुत करने के बाद भी कम्पनी ने कर्मचारियोंं के वेतन से पैसा काटा लिया है. कम्पनी प्रबंधक श्रम कानूनों का खुल्लमखुल्ला उल्लंघन कर रही है. 7 दिन पूर्व छुट्टी के आवेदन देने का श्रम कानूनों में नियम नहीं है. फिर भी कम्पनी प्रबंधक कर्मचारियों पर अत्याचार कर रही है. एक तरफ तो कंपनी के सेठ-सेठानी दीपक जटिया और अनिता जटिया आये दिन कोई ना सामाजिक सरोकार का काम करके अखबारों की सुर्खियां बटोर रहे हैं और गरीबों की मसीहा होने का दिखावा करते हैं, गरीब बेटियों की शादी की शादी के लिए 11000 तो किसी को 25000 हज़ार रुपये दान करते हैं, दूसरी तरफ जो श्रमिक अपना खून-पसीना एक करके करोंड़ो का उत्पादन करके दे रहे हैं, उन्हीं श्रमिकों की छुट्टियां होते हुए भी और छुटी की सूचना देने के बाद श्रमिकों का पैसे काट रही हैं.

यूनियन के महामंत्री मुकेश गालव ने कम्पनी प्रबंधकों को चेतावनी देते हुये कहा कि शीघ्र ही कर्मचारियों का काटा गया वेतन का भुगतान कर दे अन्यथा यूनियन को आन्दोलनात्मक कदम उठाना पड़ेगा. जिसकी समस्त जवाबदारी एएसआई स्टोन इंडस्ट्री के प्रबंधकों की होगी.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

संकल्प रेल संस्थान कोटा द्वारा सभी सदस्यों का किया सम्मान, दिया गया स्मृति चिन्ह

राजस्थान के कोटा में ट्रैक्टर और ट्रेलर की भिड़ंत में 4 बारातियों की मौत, 13 घायल

राजस्थान: अंतरराष्ट्रीय श्रमिक स्मृति दिवस पर कोटा में सेमीनार, सुरक्षा एवं संरक्षा की शपथ ली

पमरे के कोटा में WCRMS में फिर हुई बड़ी टूट, लोको शाखा के सैकड़ों युवा साथियों ने थामा WCREU का दामन

सेंट्रल स्कूल में प्रवेश के लिए जारी हुए संशोधित दिशा-निर्देश, खत्म हुआ सांसदों का कोटा

कोटा : हित निधि समिति की बैठक में रेल कर्मचारियों के हित में लिए निर्णय

Leave a Reply