अमेरिका: अस्पताल में काम करने वाली ग्यारह नर्सें एक ही समय में गर्भवती

अमेरिका: अस्पताल में काम करने वाली ग्यारह नर्सें एक ही समय में गर्भवती

प्रेषित समय :12:06:29 PM / Sat, May 14th, 2022

अमेरिका. मिसौरी राज्य के एक अस्पताल में एक अजीबोगरीब पैटर्न सामने आया है. मिसौरी के लिबर्टी अस्पताल में काम करने वाली ग्यारह नर्सें एक ही समय में गर्भवती हो गई हैं। इनमें 10 नर्स और एक डॉक्टर शामिल हैं। हैरानी की बात यह है कि इन दोनों की डिलीवरी की तारीख एक ही है। संयोग से इनमें से अधिकतर नर्सें अस्पताल के प्रसूति, श्रम और प्रसूति विभाग में काम करती हैं। यह पहला मौका है जब किसी संस्था में इतनी बड़ी संख्या में महिला कर्मचारी एक साथ गर्भवती हुई हैं। (अस्पताल अमेरिका में 11 नर्सें एक साथ गर्भवती हुईं, उनमें से 2 की डिलीवरी की तारीख भी थी) 

एक साथ काम करने के लिए नर्स- अस्पताल के बर्थिंग सेंटर की निदेशक निक्की कॉलिंग ने कहा: “ये सभी नर्सें एक साथ एक ही काम करेंगी। लेकिन हमने उनमें से 10 के गर्भवती होने की उम्मीद नहीं की थी। यह बहुत मज़ेदार है। तारीख सितंबर और नवंबर के बीच दी गई है। अस्पताल प्रशासन ने स्थानीय कानून और अस्पताल के नियमों के अनुसार इन नर्सों को हर संभव सहायता प्रदान करने का वादा किया है, “प्रसूति और स्त्री रोग के प्रमुख निकी कॉलिंग ने कहा। 

29 वर्षीय नर्स हैना मिलर ने कहा, “मैं अपने पहले बच्चे के जन्म को लेकर उत्साहित हूं। कई नर्सों का कहना है कि वे अस्पताल का पानी नहीं पीती हैं।” कुछ नर्सें अगले दिन पानी की बोतल लेकर घर आईं। दरअसल, किसी ने मजाक में कहा कि अस्पताल के पानी में कुछ ऐसा था जिसने एक ही समय में 11 नर्सों को गर्भवती कर दिया. दरअसल, यह अफवाह थी।

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Leave a Reply