अमृतसर मेडिकल कॉलेज में ट्रांसफार्मरों में ब्लास्ट से लगी आग, वार्डों में भरा धुआं, 650 मरीजों को सुरक्षित निकाला

अमृतसर मेडिकल कॉलेज में ट्रांसफार्मरों में ब्लास्ट से लगी आग, वार्डों में भरा धुआं, 650 मरीजों को सुरक्षित निकाला

प्रेषित समय :15:54:01 PM / Sat, May 14th, 2022

अमृतसर. पंजाब में अमृतसर मेडिकल कॉलेज से जुड़े गुरु नानकदेव अस्पताल में शनिवार दोपहर अचानक आग लग गई, जिसने विकराल रूप धारण कर लिया और एक्स-रे यूनिट के पिछली ओर रखे दो ट्रांसफार्मरों में ब्लॉस्ट के बाद आग की ऊंची-ऊंची लपटें उठने लगीं. आग के कारण चारों तरफ धुआं ही धुआं फैल गया. इसके बाद अस्पताल के वार्डों में भर्ती 650 मरीजों को वार्डों से बाहर निकालकर सड़कों पर लाना पड़ा.

घटना दोपहर 2.00 बजे के करीब गुरु नानक देव अस्पताल में हुई. शनिवार होने के कारण ओपीडी में मरीज नहीं थे, लेकिन अस्पताल में 650 के करीब मरीज भर्ती हैं. ओपीडी के पिछली ओर और एक्स-रे यूनिट के पास दो ट्रांसफार्मर लगे हैं. इनसे पूरे अस्पताल को बिजली सप्लाई हो रही है. दोपहर के समय इन ट्रांसफार्मरों में अचानक ब्लास्ट हुआ और आग लग गई. आग की लपटें काफी ऊपर तक गईं. ट्रांसफार्मरों के बिल्कुल ऊपर स्किन वार्ड है. धुंआ इतना ज्यादा था कि वार्ड के मरीजों को तुरंत बाहर निकालना पड़ा.

धुएं के कारण मरीजों को सड़कों पर लाया गया

आग ट्रांसफार्मरों पर लगने के कारण पूरे अस्पताल में धुआं फैल गया. मरीजों का धम घुटने लगा. इसके बाद सभी मरीजों को अस्पताल से बाहर सड़क पर लाया गया. एकदम मची भगदड़ के कारण कई मरीजों को खिड़कियां तोड़ बाहर निकाला गया. घटना की जानकारी मिलते ही फायर ब्रिगेड की गाडिय़ां भी मौके पर पहुंच गईं. पिछले एक घंटे से आग पर काबू पाने का प्रयास चल रहा है. ट्रांसफार्मरों में ऑयल के कारण आग पर काबू पाना मुश्किल हो रहा है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

वैष्णो देवी जा रही बस में कटरा के पास आग लगी, 4 यात्रियों की मौत, 22 घायल

आगरा में यमुना एक्सप्रेस-वे पर बड़ी दुर्घटना, 5 लोगों की दर्दनाक मौत, सीएम योगी ने जताया शोक

एमपी के राजगढ़ में दो पक्षों के बीच भारी बवाल: मकान में लगाई आग, प्रशासन की गाडिय़ों में हुई तोडफ़ोड़

चीन में रनवे पर फिसले तिब्बत एयरलाइंस के प्लेन में लगी आग, बचाए गए सभी यात्री

श्रीलंका संकट: हिंसा में 8 लोगों की मौत, नेताओं के घर आग के हवाले

Leave a Reply