आईपीएल: कोलकाता नाइट राइडर्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को 54 रन से हराया

आईपीएल: कोलकाता नाइट राइडर्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को 54 रन से हराया

प्रेषित समय :09:18:29 AM / Sun, May 15th, 2022

पुणे. आंद्रे रसेल ने ऑलराउंड प्रदर्शन करके कोलकाता नाइट राइडर्स के प्लेऑफ की उम्मीद को बरकरार रखा है. आईपीएल 2022 के 61वें मुकाबले में केकेआर ने सनराइजर्स हैदराबाद को 54 रन से हराया. हैदराबाद की यह लगातार 5वीं हार है. केकेआर की यह 13 मैचों में छठी जीत है. दूसरी ओर हैदराबाद को 12 मैचों में 7वीं हार मिली. मैच में केकेआर ने पहले खेलते हुए 6 विकेट पर 177 रन बनाए. रसेल ने नाबाद 49 रन की आक्रामक पारी खेली. जवाब में हैदराबाद की टीम 8 विकेट पर 123 रन ही बना सकी. इस तरह से प्लेऑफ में पहुंचने वाली 3 टीमों पर अभी फैसला होना बाकी है. गुजरात टाइटंस की ही टीम अब तक नॉकआउट राउंड में जगह बना सकी है. 7 टीमें रेस हैं, जबकि मुंबई और सीएसके बाहर हो चुके हैं.

लक्ष्य का पीछा करने उतरी सनराइजर्स हैदराबाद की शुरुआत अच्छी नहीं रही. कप्तान केन विलियमसन का खराब प्रदर्शन जारी रहा. वे 17 गेंद पर 9 रन बनाकर आंद्रे रसेल की गेंद पर बोल्ड हुए. इसके बाद उतरे राहुल त्रिपाठी भी बड़ी पारी नहीं खेल सके. वे 12 गेंद पर 9 रन बनाकर टिम साउदी का शिकार हुए. साउदी ने उनका शानदार कैच अपनी ही गेंद पर पकड़ा. इस बीच बाएं हाथ के युवा बल्लेबाज अभिषेक शर्मा ने कुछ अच्छे शॉट जरूर खेले.

हैदराबाद का स्कोर 2 विकेट पर 72 रन था, लेकिन 2 ओवरों में टीम ने 2 विकेट गंवा दिए और केकेआर ने मैच पर शिकंजा कस लिया. 12वें ओवर में वरुण चक्रवर्ती ने अभिषेक को आउट किया.  वहीं आक्रामक बल्लेबाज निकोलसन पूरन 13वें ओवर में ऑफ स्पिनर सुनील नरेन का शिकार हुए. एडेन माक्ररम 25 गेंद पर 32 रन बनाकर उमेश यादव की गेंद पर बोल्ड हुए. उन्होंने 3 छक्के लगाए. अंतिम 5 ओवर में हैदराबाद को 78 रन बनाने थे और 5 विकेट शेष था.

आंद्रे रसेल ने 18वें ओवर में हैदराबाद को 2 झटके दिए. पहले उन्होंने वॉशिंगटन सुंदर को आउट किया. फिर रसेल ने इसी ओवर में यानसेन को एक रन के स्कोर पर पवेलियन भेजा. 19वें ओवर में साउदी ने शशांक सिंह को आउट किया. 

इससे पहले आंद्रे रसेल की तूफानी पारी और सैम बिलिंग्स के साथ उनकी अर्धशतकीय साझेदारी के सहारे केकेआर ने संघर्षपूर्ण स्कोर बनाया. तेज गेंदबाज उमरान मलिक ने 33 रन देकर 3 विकेट लिए. रसेल (28 गेंदों पर नाबाद 49 रन, 3 चौके, 4 छक्के) और बिलिंग्स (29 गेंदों पर 34, 3 चौके, 1 छक्का) ने छठे विकेट के लिए 63 रन की साझेदारी की. रसेल ने अंतिम ओवर में वॉशिंगटन सुंदर की गेंद पर 3 छक्के जड़े. ओवर में कुल 20 रन बने.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Leave a Reply