नमक कारोबारी जयपाल पूनिया की दिनदहाड़े हत्या, कांग्रेस विधायक सहित 8 के खिलाफ मामला दर्ज

नमक कारोबारी जयपाल पूनिया की दिनदहाड़े हत्या, कांग्रेस विधायक सहित 8 के खिलाफ मामला दर्ज

प्रेषित समय :11:13:21 AM / Sun, May 15th, 2022

नागौर. राजस्थान के नागौर जिले के नावां इलाके में नमक कारोबारी एवं हिस्ट्रीशीटर जयपाल पूनिया की दिनदहाड़े गोली मारकर हत्या कर दी गई. हत्याकांड के बाद शनिवार आधी रात को मृतक जयपाल पूनिया की पत्नी सरिता पूनिया ने आठ लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कराया है. इसमें राजस्थान सरकार के उप मुख्य सचेतक एवं नावां के विधायक महेंद्र चौधरी का नाम भी शामिल है. उप मुख्य सचेतक महेंद्र चौधरी, उनके भाई और साले को हत्या का आरोपी बनाए जाने से मामले ने राजनीतिक रंग ले लिया है. जयपाल के खिलाफ कई मामले दर्ज हैं. पुलिस आरोपियों की तलाश में जुटी है. पुलिस अधीक्षक राममूर्ति जोशी सहित नागौर पुलिस के आला अधिकारी नावां में डेरा डाले हुए हैं.

पुलिस अधीक्षक राममूर्ति जोशी के अनुसार घटना नमक नगरी नावां में बालिका स्कूल चौराहे के पास तहसील रोड पर हुई. शनिवार दोपहर में सफेद रंग की एक बोलेरो गाड़ी में सवार होकर आए 5-6 बदमाशों ने नमक कारोबारी जयपाल पूनिया पर फायरिंग कर दी. इससे जयपाल गंभीर रूप से घायल हो गया. हमले में एक गोली जयपाल के पेट में लगी थी, जबकि दूसरी सीने में लगी. बाद में जयपाल को तुरंत स्थानीय अस्पताल पहुंचाया गया. वहां उसकी गंभीर हालत को देखते हुये प्राथमिक उपचार के उसे बाद जयपुर रेफर कर दिया गया. लेकिन जयपाल ने रास्ते में ही दम तोड़ दिया.

जयपाल पूनिया की हत्या करने के लिये बदमाश जिस बोलेरो में सवार होकर आए थे, वह बिना नंबर की थी. उसे पकडऩे का प्रयास चल रहा है. पुलिस ने नावां से निकलने वाले सभी रास्तों के साथ जिलेभर में नाकाबंदी करवाई है. पुलिस इलाके के सीसीटीवी कैमरों को खंगाल रही है. खुद एसपी राममूर्ति जोशी नावां में रहकर मामले की मॉनिटरिंग कर रहे हैं.

हत्या के इस मामले में जयपाल की पत्नी सरिता ने नावां विधायक महेंद्र चौधरी अलावा उनके भाई मोती सिंह, साले मनोज चौधरी और गुढा साल्ट सरपंच विरेंद्र सहित कुल आठ जनों के खिलाफ हत्या का आरोप लगाया है. पुलिस ने इस संबंध में मृतक की रैकी करने, षडय़ंत्र रचने और हत्या की धाराओं में मामला दर्ज किया है. फिलहाल पुलिस अपराधियों की पहचान करने की कोशिश कर रही है और लगातार दबिश दे रही हैं. अभी तक आरोपियों का कोई सुराग नहीं लग पाया है.

जयपाल का नागौर इलाके में कई लोगों से विवाद चल रहा था. इस विवाद की मुख्य वजह है नावां नमक उद्योग. नावां के नमक उद्योग में बोरवेल खुदवाने से लेकर नमक बनाने के कार्य को लेकर कई लोगों से जयराम पूनिया का विवाद काफी समय से चल रहा था. दो-तीन दिन पहले ही गुड्डा साल्ट के सरपंच ने जयपाल पूनिया के खिलाफ मामला दजज़् कराया था. पूनिया ने भी गुड्डा साल्ट सरपंच के खिलाफ मामला दर्ज कराया था. इस तरह के कई प्रकरण नावां थाने में दर्ज हैं. जयपाल नावां थाने का हिस्ट्रीशीटर था. उसके खिलाफ करीब एक दर्जन मामले दर्ज बताये जा रहे हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Leave a Reply