छत्तीसगढ़ में बीजेपी का जेल भरो आंदोलन: कई बड़े नेता गिरफ्तार, पुलिस से हुई झड़प

छत्तीसगढ़ में बीजेपी का जेल भरो आंदोलन: कई बड़े नेता गिरफ्तार, पुलिस से हुई झड़प

प्रेषित समय :15:18:32 PM / Mon, May 16th, 2022

रायपुर. छत्तीसगढ़ में धरना, प्रदर्शन, आंदोलन की अनुमति के विरोध में भाजपा आज सोमवार 16 मई को प्रदेशव्यापी प्रदर्शन कर रही है. बड़ी संख्या में भाजपा नेता कालीबाड़ी चौराहे सहित अलग-अलग इलाकों से घेराव करने सीएम हाउस की ओर बढ़ गए हैं. वहीं कालीबाड़ी में विधायक बृजमोहन अग्रवाल के नेतृत्व में सीएम हाउस की ओर कूच कर रहे भाजपा कार्यकर्ताओं को पुलिस ने बैरिकेड लगाकर रोक दिया. हालांकि इस दौरान भाजपा कार्यकर्ताओं की पुलिस बल के साथ हल्की धक्कामुक्की और झड़प भी हुई.

वहीं एसआरपी चौक पर आंदोलन कर रहे भाजपा प्रदेश संगठन महामंत्री पवन साय, नवीन मार्कंडेय, दीपक महस्के, श्रीचंंद सुंदरानी समेत कई बड़े बीजेपी नेताओं और सैकड़ों कार्यकर्ताओं गिरफ्तार कर लिया गया है. भाजपा कार्यकर्ता बैरिकेड तोड़कर सीएम हाउस की ओर बढऩे का प्रयास कर रहे थे. इसी दौरान वहां तैनात बड़ी संख्या में पुलिस बल के जवानों की भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ धक्कामुक्की और झड़प भी हुई. पुलिस ने आंदोलन कर रहे भाजपा नेताओं और कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार कर लिया है. वहीं राजधानी के अलग-अलग इलाकों में करीब एक हजार पुलिस बल की तैनाती की गई है.

प्रदेश के सभी जिलों में प्रदर्शन जारी है. भाजपा प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदेव साय ने कहा कि सरकार जनाक्रोश को दबाना चाहती है. भूपेश सरकार के काला कानून के विरोध में जेल भरो आंदोलन होगा और कानून (भूपेश एक्ट) को वापस लेने की मांग की जाएगी. जेल भरो आंदोलन के तहत राजधानी रायपुर में भाजपा नेता और कार्यकर्ता चार स्थानों तेलीबांधा तालाब, आजाद चौक, फाफाडीह चौक और कालीबाड़ी चौक से एक साथ मुख्यमंत्री निवास का घेराव करने के लिए निकलेंगे. साय जशपुर, पूर्व मुख्यमंत्री डा. रमन सिंह राजनांदगांव और नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक बिलासपुर में आंदोलन करेंगे.

वहीं, राजनांदगांव के एक कार्यक्रम में भारत माता की तस्वीर को जमीन पर रखने के लिए एनएसयूआइ पूर्व मुख्यमंत्री डा. रमन सिंह का प्रदेशभर में पुतला जलाएगी. एनएसयूआइ प्रदेश अध्यक्ष नीरज पांडेय ने कहा कि भारत माता की तस्वीर जमीन पर रखने के बाद भी पूर्व मुख्यमंत्री डा. रमन सिंह ने अब तक माफी नहीं मांगी है. इसे लेकर प्रदेश एनएसयूआइ द्वारा हर जिले में डा. रमन का पुतला दहन किया जाएगा.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Leave a Reply