कन्नड़ टीवी एक्ट्रेस ने वजन घटाने के लिए कराई प्लास्टिक सर्जरी, हुई मौत

कन्नड़ टीवी एक्ट्रेस ने वजन घटाने के लिए कराई प्लास्टिक सर्जरी, हुई मौत

प्रेषित समय :10:17:07 AM / Wed, May 18th, 2022

बेंगलुरू. कन्नड़ टीवी एक्ट्रेस चेतना राज का 21 साल की उम्र में निधन हो गया. चेतना ने वजन घटाने की सर्जरी कराई थी, जिसके बाद उनकी तबीयत खराब हो गई. उनके फेफड़ों में पानी भरने लगा और कुछ ही घंटे के अंदर उन्होंने दम तोड़ दिया. चेतना के पैरेंट्स की शिकायत पर पुलिस ने अस्पताल के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है. एक्ट्रेस की मौत से उनके करीबी जहां सदमे में हैं, वहीं एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री हैरत में है.

चेतना कन्नड़ सीरियल की दुनिया में एक जाना-माना नाम थीं. उन्होंने गीता और दोरेसानी जैसे सीरियलों में काम किया था. चेतना सोमवार की सुबह राजाजी नगर के डॉ. शेट्टी कॉस्मेटिक सेंटर में सर्जरी के लिए भर्ती हुई थीं. शाम करीब 6 बजे उनकी तबीयत बिगड़ने लगी. अस्पताल ने उनके पैरेंट्स को बुलाया, जो चेतना को आईसीयू की सुविधा वाले दूसरे अस्पताल में ले गए. शाम करीब 7 बजे वहां के डॉक्टरों ने बताया कि उनकी सांसें पहले ही थम चुकी हैं.

चेतना के पिता वरदराजू एक बिजमेसमैन हैं. उनकी शिकायत पर पुलिस ने अस्पताल के खिलाफ अप्राकृतिक मौत का केस दर्ज कर लिया है. डीसीपी नॉर्थ विनायक पाटिल ने बताया कि पीड़िता के पिता ने अस्पताल पर मेडिकल लापरवाही का आरोप लगाया है. इसके आधार पर हमने सीआरपीसी की धारा 174 के तहत केस दर्ज किया है. पोस्टमॉर्टम और अन्य मेडिकल रिपोर्ट्स के आधार पर आगे कार्रवाई की जाएगी.

चेतना की दादी नारायणम्मा ने बताया कि चेतना के ग्रैजुएशन पूरा करने के बाद परिवार वाले चाहते थे कि वो शादी कर ले. लेकिन वह तैयार नहीं हुई. वह कन्नड़ फिल्मों में काम करना चाहती थी. उसने वजन घटाने की सर्जरी के लिए डेढ़ लाख रुपये मांगे थे. हम नहीं चाहते थे कि वो ये सर्जरी कराए क्योंकि वो मोटी नहीं थी, स्वस्थ थी. इस पर चेतना ने कहा कि वो अपने दोस्तों की मदद से खुद ही सर्जरी करवा लेगी.

पिता वरदराजू ने बताया कि चेतना करीब चार महीने पहले राज राजेश्वरी नगर में पीजी पर रहने चली गई थी. उसने सर्जरी के लिए खुद ही पैसों का इंतजाम किया और अस्पताल को 92 हजार रुपये दिए. अस्पताल पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए वरदराजू ने कहा कि सर्जरी करने से पहले अस्पताल ने पैरेंट्स की इजाजत नहीं ली थी. सर्जरी के दौरान लापरवाही बरती, जिससे चेतना की जान चली गई. उधर, अस्पताल ने इस बारे में बात करने से इनकार कर दिया. इस पूरे मामले पर स्वास्थ्य विभाग ने अस्पताल से विस्तृत रिपोर्ट देने के लिए कहा है.
कैसे होती वजन घटाने की सर्जरी


वजन घटाने के लिए लिपोसक्शन सर्जरी की जाती है. इसके जरिए शरीर में ऐसी जगहों पर जमा हो चुके अतिरिक्त वसा को हटाया जाता है, जो एक्सरसाइज और डाइटिंग से भी खत्म नहीं होता. 18 से 65 साल के उम्र के लोगों पर इसे किया जा सकता है. फोर्टिस अस्पताल के सीनियर प्लास्टिक सर्जन बताते हैं कि लोग थोड़ा सा भी फैट जमा होने पर खुद को एकदम फिट दिखाने के लिए लिपोसक्शन सर्जरी करवा लेते हैं. कुछ लोग इसे मोटापे का इलाज बताते हैं. ये बिल्कुल गलत है. लिपोसक्शन एक जटिल सर्जरी है. इसमें कई रिस्क हैं. बड़े बड़े डॉक्टरों की निगरानी में भी तबीयत खराब हो सकती है. उन्होंने कहा कि मोटापा दूर करने का सबसे सही इलाज डाइटिंग, एक्सरसाइज और संतुलित भोजन ही है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Leave a Reply