सौर मंडल के राजा और सेनापति का राशि परिवर्तन

सौर मंडल के राजा और सेनापति का राशि परिवर्तन

प्रेषित समय :19:26:23 PM / Wed, May 18th, 2022

पिछले 45 दिनों से कुम्भ राशि में विराजमान मंगल महाराज जो की शनि  की राशि है, 17 मई से मीन राशि  मे आ गए है,सौर मंडल के सेनापति मंगल का अपनी मित्र राशि मीन में आना एक अच्छा संकेत माना जाता है,जब भी मंगल मीन राशि मे आता है तब संसार की विभिन्न सरकारों के लिए अच्छे संकेत प्राप्त होते है.कोरोना वायरस तथा रूस यूक्रेन युद्ध  के कारण वैसे ही पूरे विश्व की प्रमुख सरकारो के हाथ पाव फूले हुए है,इस समय मे  मंगल की मीन  राशि मे आना पूरे विश्व के लिए शुभ संकेत है. ग्रहों के राजा सूर्य 15 अप्रैल से 14 मई तक राहु के साथ शनि की दृष्टि मे मेष राशि मे थे जो अब वृषभ राशि मे आ गए है, यह समय पूरे विश्व के लिए शुभ होगा, कोरोना के वार से पस्त विश्व कोरोना को पस्त करने के लिए पूरी ताकत से लड़ेगा और इसमे सफल भी होगा.

आइये देखते है मंगल और सूर्य के राशि  बदलने सभी राशियों मे प्रभाव
*रूस यूक्रेन युद्ध समाप्त होगा.
*महगाई मे लगाम लगाने के प्रयास होंगे.
*सरकार को मेडिकल छेत्र मे कोई बड़ी सफलता मिलेगा.
*सेना और पुलिस आतंकियों को नेस्तनाबूद करेंगे.
*अपराधी तत्व के लोगों पर लगाम लगेगी.
*अराजक तत्वों पर लगाम लगेगी.
*सोना चांदी तथा any वस्तुओं मे मंदी के योग बनेंगे.
*व्यापार मे तेजी आएगी.
*लाल वस्तुओं मे मंदी  का योग.

*नवग्रहों में मंगल को कारक ग्रह माना जाता है. इसके कुंडली में शुभ स्थिति होने पर जातक राज्य अधिकारी,बुद्धिवान और बुद्धि से कार्य करने वाला होता है. लेकिन जिसका मंगल अशुभ होता है वह व्यक्ति राज्य से जुड़े कोई कार्य नहीं कर सकता. वहीं यदि गोचरवश मंगल किसी राशि में प्रवेश करता है, तो इसका प्रभाव हर राशि पर पड़ता है. मंगल का मेष राशि में प्रवेश होने जा रहा है. इस गोचर से सभी 12 राशियां प्रभावित होंगी.

तो आइए जानते हैं कि सूर्य का गोचर किस राशि पर क्या प्रभाव पड़ेगा

मेष राशि
इस राशि के जातकों के लिए मंगल का राशि परिवर्तन व्यय करवाता रहेगा. इस राशि के जातकों को अपने साहस और पराक्रम से कार्य करने होंगे तभी कामयाबी मिलेगी, सरकार से सहयोग मिलेगा,विद्यार्थियों को विद्या अध्ययन में सफलता मिलेगी.

वृषभ राशि
वृषभ राशि वालों को मंगल के गोचर से बहुत लाभ का योग. इस दौरान आपको क्रोध पर नियंत्रण रखना होगा. विद्यार्थी वर्ग को संयम से विद्याध्ययन में सफलता प्राप्त होंगी. संबंधियों से लाभ होगा. अपनी वाणी मे मधुरता से  लाभ प्राप्त होगा.

मिथुन राशि
आपके लिए यह गोचर शुभ साबित होगा. इस दौरान आपको धनलाभ व्यापार मे उन्नति हो सकती है. मीठे शब्दों के कारण कोई विशेष कार्य हो सकता है, रिश्तेदारों से लाभ हो सकता है.

कर्क राशि
इस राशि के जातकों के लिए मंगल का गोचर शुभ रहेगा. यह आपके राज्य अधिकार मे वृद्धि ला सकता है जो की आपके व्यापार को प्रभावित करेगा. सुख की वृद्धि के साथ-साथ आपको धन लाभ भी हो सकती है. शत्रुओं के कारण कोई कार्य होगा, विदेश से मदद मिलेगी.

सिंह राशि
इस राशि के लिए मंगल का भ्रमण ठीक नही रहेगा, स्वास्थय पर ध्यान देना होगा,भूमि भवन से जुड़े कार्य से धन लाभ के योग,इस राशि वाले जातकों को मंगल के गोचर अनुसार धनलाभ होगा. आपकी आर्थिक स्थिति अच्छी हो जाएगी वहीं आपकी शुभ कार्यों में रुचि बढ़ेगी. स्वास्थ्य की ओर थोड़ा ध्यान देना पड़ेगा,संतान सुख प्राप्त हो सकता है. वाणी आधारित कार्यों से लाभ होगा

कन्या राशि
इस राशि वाले विद्यार्थियों को अग्नि, विद्युत, तेज गति के वाहन से दुर्घटना के योग, प्रतियोगी परीक्षा में विशेष प्रयास से सफलता प्राप्त होगी,इस राशि वाले जातकों को इस दौरान पदोन्नति होगी. वहीं आप अपने शत्रुओं पर विजय प्राप्त करेंगे. आपको व्यवसाय में जरूर लाभ प्राप्त होगा.इस राशि वाले के लिए मंगल का गोचर  कष्टकारी है.

तुला राशि
तुला राशि वाले जातकों के लिए मंगल  का गोचर रोग, ऋण और शत्रु का नाश करेगा,अपने सभी साझेदारों से बनाकर रखे. इस गोचर के अनुसार आपको व्यापार मे नुकसान हो सकता है.

वृश्चिक राशि
इस राशि वाले जातकों को मंगल के गोचर के दौरान धन लाभ का योग आपके शत्रु आपको आर्थिक लाभ देंगे. विद्यार्थियों को मेहनत के बाद सफलता प्राप्त होगी जिससे मन प्रसन्न रहेगा. प्रतियोगी परीक्षाओं में सफलता प्राप्त होगी. शिक्षा से जुड़े जातकों को विशेष लाभ प्राप्त होगा.

धनु राशि
इस राशि वाले जातकों को गोचर के दौरान राज्य से लाभ का योग है. जीवनसाथी से मदद हो सकती है. इस दौरान आपकी मित्रों व संबंधियों से मदद मिल सकती है. व्यवसाय में यात्रा से खास लाभ होगा.

*मकर राशि*
मकर राशि वाले जातकों की को मंगल के गोचर से भूमि, भवन,वाहन का लाभ हो सकता है,सरकार से दंड मिलने का योग,वाहन, भवन आदि के कार्यों से नुकसान का योग.

कुंभ राशि
आपकी राशि वाले जातक इस समय विशेष मान सम्मान के अधिकारी बनेंगे,मंगल का गोचर आपके लिए सफलता लेकर आ रहा है. जिसके कारण आपको लाभ के योग बनेंगे हो. मित्रोँ से मदद मिलेगी,वाक् चातुर्य से कार्यों में लाभ होगा.

मीन राशि
मीन राशि वाले जातकों को मंगल के गोचर से वित्तीय लाभ का योग,भूमि से  लाभ होगा.संपत्ति से जुड़ी समस्याओं पर कार्य करना होगा, नवीन निवेश के लिए समय ठीक है व्यापार करें.

*पंडित चंद्रशेखर नेमा हिमांशु
9893280184,7000460931

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

जन्म कुंडली के ये 10 घातक योग, तुरंत करें ये उपाय

ग्रहों की स्थिति के अनुसार नवमांश कुंडली से जीवनसाथी की प्रकृति

जानिये कैसे आपके जीवन को हिलाकर रख सकता है कुंडली में बैठा गुरु

इस मंदिर में पूजा-अर्चना करने से कुंडली में उग्र रूप धारण किया हुआ मंगल शांत हो जाता

कुंडली में यदि चंद्रमा दूसरे या आठवे भाव में हो, तो पसीना अधिक आता

कुंडली से जानें संतान कब और कितनी होंगी? साथ ही पुत्र और पुत्री की संख्या

Leave a Reply