सिवनी: ग्रामीणों ने बाघ के बच्चों को पत्थरों से मार-मारकर किया घायल

सिवनी: ग्रामीणों ने बाघ के बच्चों को पत्थरों से मार-मारकर किया घायल

प्रेषित समय :09:45:36 AM / Thu, May 19th, 2022

सिवनी. मध्य प्रदेश के सिवनी जिले में ग्रामीणों ने कथित तौर पर पत्थर मार-मार कर बाघ के दो शावकों को बुरी तरह घायल कर दिया हालांकि बाद में वन विभाग के अमले ने मौके पर पहुंच कर उन्हें बचा लिया। एक अधिकारी ने मंगलवार को यह जानकारी दी। 

घटना मंगलवार सुबह जिला मुख्यालय से करीब 50 किलोमीटर दूर बेलगांव गांव के पास पीपर ताल तालाब पर हुई। उन्होंने कहा कि लगभग 14-15 महीने के ये दोनों शावक तालाब में पानी पीने के लिए पहुंच होंगे। तभी वहां तेंदूपत्ता तोड़ने वाले ग्रामीणों ने शावकों को देखने के बाद अन्य ग्रामीणों को भी बुला लिया। उन्होंने कहा कि कई ग्रामीण वहां लाठियों के साथ पहुंचे और झाड़ियों में छिपे दोनों बाघ शावकों को घेर लिया। 

कान्हा टाइगर रिजर्व भेजे गए शावक
उद्दे ने बताया कि सूचना मिलने पर पुलिस व वन दल मौके पर पहुंचा और स्थिति को नियंत्रित करने का प्रयास किया। वन अधिकारी ने बताया कि पेंच टाइगर रिजर्व से बचाव दल दोपहर करीब 2.45 बजे मौके पर पहुंचा और एक घंटे तक चले अभियान के बाद दोनों शावकों को पकड़कर कान्हा टाइगर रिजर्व के रेस्क्यू सेंटर भेज दिया। इस बीच, घटना का एक वीडियो भी सामने आया जिसमें एक शावक लंगड़ाते हुए देखा गया जबकि लोगों के एक समूह को पत्थर मारते हुए देखा गया और कुछ अन्य लोगों को उन्हें रोकते हुए सुना जा सकता है। 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Leave a Reply