हार्ट अटैक आने से जिंदगी की जंग हारा अपराजित बॉक्‍सर मूसा यमक 

हार्ट अटैक आने से जिंदगी की जंग हारा अपराजित बॉक्‍सर मूसा यमक

प्रेषित समय :09:53:11 AM / Fri, May 20th, 2022

नई दिल्‍ली. स्‍टार मुक्‍केबाज मूसा यमक की दिल का दौरान पड़ने से मौत हो गई है. रिंग में अपराजित रहे जर्मनी मुक्‍केबाज मूसा के निधन से खेल जगत हिल गया है. उनकी अचानक मौत से हर कोई हैरान है. मूसा 38 साल के थे. पेशेवर मुक्‍केबाज में वो अपराजित थे. उनका रिकॉर्ड 8-0 का था. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक युगांडा के हमजा वांडेरा के खिलाफ फाइट के दौरान मूसा अचानक रिंग में बेहोश हो गए.

तुर्की के अधिकारी ने भी इस स्‍टार मुक्‍केबाज के निधन की पुष्टि की. हसन तुरान ने कहा कि एशियन और यूरोपियन चैंपियनशिप का खिताब जीतने वाले मूसा हमारे बीच नहीं रहे. दिल का दौरा पड़ने से काफी कम उम्र में भी उनका निधन हो गया. मूसा का यह करियर का 9वां पेशेवर मुकाबला था. दूसरे दौर में मूसा को वांडेरा के साथ मुकाबले के दौरान एक भारी झटका लगा. जिसके बाद उन्‍होंने तीसरे दौर में वापस लड़ने की कोशिश की, लेकिन राउंड शुरू होने से पहले ही वो अचानक बेहोश होकर नीचे गिर गए.

लाइट हैवीवेट मुककेबाज को तत्‍काल चिकित्‍सा सहायता दी गई, मगर उन्‍हें बचाया नहीं जा सका. मूसा ने 2017 में पेशेवर मुक्‍केबाजी में कदम रखा था और उन्‍हें पिछले साल WBFed इंटरनेशनल खिताब जीतने के बाद उन्‍हें पहचान मिली.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

छोटा भीम अब गेमिंग प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध, एंड्रॉयड स्मार्टफोन पर खेल सकेंगे बच्चे

खेल-खेल में बिगड़ा माहौल, दो समुदायों के बीच हुई झड़प, 37 लोगों को लिया हिरासत में

आईपीएल: लखनऊ ने कोलकाता को दिया 177 रन का लक्ष्य, 19वें ओवर में लगे 5 छक्के, डीकॉक ने खेली तूफानी पारी

छोटा भीम अब गेमिंग प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध, एंड्रॉयड स्मार्टफोन पर खेल सकेंगे बच्चे

Leave a Reply