क्रिकेट सटोरिया सतीश सनपाल के ऑफिस पर पुलिस व आयकर टीम की छापामारी, डिजिटल लॉकर में मिले लाखों की नगदी

क्रिकेट सटोरिया सतीश सनपाल के ऑफिस पर पुलिस व आयकर टीम की छापामारी, डिजिटल लॉकर में मिले लाखों की नगदी

प्रेषित समय :16:26:05 PM / Fri, May 20th, 2022

जबलपुर. लंदन और दुबई में बैठकर भारत में क्रिकेट सहित ऐप आधारित सट्टा का संचालन करने वाले सटोरिया सतीश सनपाल पर पुलिस ने आयकर टीम के साथ उसके ऑफिस पर गुरुवार देर रात रेड डाली. उसके आफिस में रखी अलमारी में दो डिजिटल लॉकर ने लाखों की रकम, चेक, फर्जी फ़र्मो और प्रॉपर्टी के दस्तावेज उगले. जब्त रकम एक दिन का कलेक्शन है.

एसपी सिद्धार्थ बहुगुणा ने मामले का खुलासा करते हुए बताया कि मदनमहल थाने में दर्ज आईपीएल सट्टे के प्रकरण में आजम खान और विक्की जैन की तलाश है. दोनों क्रिकेट सटोरिया सतीश सनपाल के लिए काम करते हैं. उसी के पैसे का कलेक्शन विभिन्न फर्जी फ़र्मो के माध्यम से उनसे लिंक बैंक खातों में जमा करने की पूर्व में सूचना मिली थी.

छानबीन में पता चला था कि आरके टावर लार्डगंज में डिजिटल इंडिया लिखे आफिस से सटकर सतीश सनपाल का आलीशान चेम्बर बना है. यहां फर्जी फ़र्मो के नाम पर रेतनाका ग्वारीघाट निवासी अमित शर्मा और विवेक पांडे सहित अन्य लोग पैसों के लेन-देन का काम करते हैं. इस सूचना पर डीएसपी क्राइम प्रभात शुक्ला की अगुवाई में लार्डगंज टीआई प्रफुल्ल श्रीवास्तव, लाइन में पदस्थ एसआई एवं प्रकरण में विवेचक मनीष भदौरिया, क्राइम ब्रांच के एएसआई अजय पांडे, प्रधान आरक्षक महेंद्र पटेल, ब्रह्म प्रकाश और अन्य लोगों की टीम ने दबिश दी.

सतीश का एडवोकेट भाई मिला

टीम ने रेड डाली तो मौके पर क्रिकट सटोरिया सतीश सनपाल का भाई अधिवक्ता मनोज सनपाल व दीपक रजक मिले. अमित शर्मा व विवेक पांडे फरार हो चुके थे. दीपक रजक ने पूछताछ में बताया कि ये आफिस सतीश सनपाल का है. यहां आजम खान व अमित शर्मा उसके लिए क्रिकेट सट्टे की रकम का लेन-देन करते हैं. विवेक पांडे कैशियर है, जो इस रकम को विभिन्न फर्जी फर्मों के माध्यम से अगले दिन आदर्श नगर स्थित एचडीएफसी बैंक में जमा कर देता है.

लग्जरी ऑफिस देख टीम की चौंधिया गई आंखें

सतीश सनपाल का लग्जरी ऑफिस देख दबिश देने गई टीम की आंखें भी चौंधियां गईं. ये आफिस डिजिटल इंडिया की आड़ में संचालित हो रही थी. वहां एक अलमारी बंद मिली. देर रात अलमारी खोलने वाले को बुलाया गया. कमरे से तीन मोबाइल, 27 विभिन्न कंपनियों के सील, तीन ऋण पुस्तिका, सात नोटपैड, 34 चेकबुक, प्रॉपर्टी संबंधी कागजात मिले. वहीं अलमारी में दो लॉकर मिले. एक डिजिटल लॉकर था, तो एक साधारण लॉकर. दोनों को खोला गया तो उसमें 21 लाख 55 हजार 600 रुपए मिले. ये एक दिन का कलेक्शन बताया जा रहा है.

आयकर टीम को बुलाया गया

क्रिकेट सटोरिया सनपाल के ऑफिस से लाखों की रकम और बोगस फर्मों की जानकारी मिलने पर एसपी ने मामले में आयकर विभाग से चर्चा की. इसके बाद एक टीम आयकर की भी मौके पर पहुंच गई. टीम ने बोगस फर्मों और उनके लिंक बैंक खातों की जानकारी ली है. लार्डगंज थाने में जब्ती का प्रकरण बनाया गया है. अब जब्त दस्तावेजों और फर्मों के साथ बैंक खातों से बड़ा खुलासा होने की उम्मीद है. अमित शर्मा, विवेक पांडे की तलाश जारी है.

सटोरियों के मोबाइल फॉरेंसिक लैब भेजे गए

पूर्व में मदनमहल में आईपीएल सट्टे में पकड़े गए सतीश सनपाल से जुड़े दोनों सटोरियों के मोबाइल भी फॉरेंसिक लैब भोपाल भेजा गया है. उम्मीद हैं कि उनके डाटा रिकवर होने पर कई अहम जानकारी पुलिस को मिल सकती है. सतीश सनपाल के आफिस से जब्त तीनों मोबाइलों को भी फॉरेंसिक लैब भेजने की तैयारी है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

जबलपुर में गधेरी के जंगल में कच्ची शराब बनाने के अड्डे पर पुलिस की दबिश, अवैध कारोबारियों में मची भगदड़, 5000 लीटर लाहन किया नष्ट

जबलपुर में कार के टक्कर से मोटर साइकल सवार की मौत, एक गंभीर

जबलपुर में डीजीपी के रिश्तेदार के घर में चोरी, आरक्षक से अधिकारी तक जुटे चोरों की तलाश

Leave a Reply