ई-पत्रिका लोकार्पण कार्यक्रम, तकनीकी का लाभ विघार्थियो को मिले: खांट

ई-पत्रिका लोकार्पण कार्यक्रम, तकनीकी का लाभ विघार्थियो को मिले: खांट

प्रेषित समय :08:37:41 AM / Fri, May 20th, 2022

जयपुर. दक्षिण राजस्थान के बांसवाड़ा जिले में राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय झांतला में ई-पत्रिका के लोकार्पण कार्यक्रम वरिष्ठ शिक्षा सेवा अधिकारी एवं मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी, बांसवाड़ा मावजी खांट के मुख्य आतिथ्य में आयोजित किया गया। क्षेत्र में विद्यार्थियों को नवीन तकनीकी से जोड़ने व उसका लाभ सभी तक पहुंचाने के इस कार्य की खांट ने सराहना करते हुए कहा कि विधालय में सकारात्मक और रचनात्मक क्रियाकलाप के माध्यम से विद्यार्थियों की प्रतिभा को प्रोत्साहित किया जा सकता हैं।

उन्होंने कहा कि शिक्षा विभाग में भी प्रतिभाओ की कमी नही हैं और कई विधालयो में शिक्षक शिक्षिकाएं नवीन व रचनात्मक कार्य कर शिक्षा के क्षेत्र में उपयोगी योगदान कर रहे हैं। खांट ने कहा कि विज्ञान की प्रगति से विभिन्न क्षेत्रों में कई तरह की जन कल्याणकारी और जनोपयोगी व्यवस्था कायम हुई हैं इसका लाभ सभी को मिले इस बाबत विद्यार्थियों को जागरूक बनाने की आवश्यकता है क्योंकि विद्यार्थी परिवार, समाज व क्षेत्र में प्रभावी ढंग से सूचना प्रचार प्रसार कर सकते हैं।

अतिरिक्त जिला शिक्षा अधिकारी माध्यमिक शिक्षा बांसवाड़ा दलसिहं आमलियार एवं राज्य शिक्षा सेवा अधिकारी विमल चौबीसा के के विशिष्ठ आतिथ्य में आयोजित कार्यक्रम के आरम्भ में अतिथियों का स्वागत करते हुए संस्था प्रधान अनंत जोशी ने ई पत्रिका के प्रकाशन की जानकारी दी। उन्होंने विधालय में संचालित कार्यक्रम व गतिविधियों से अवगत करवाया। कार्यक्रम का संचालन राजीव द्विवेदी ने किया एवं अन्त में आभार दौलतसिहं ने माना।

इस मौके पर नरेश जैन, धीरज जोशी, कमल पाठक, अशोक जमडा, सुश्री हर्षिता, श्रीमती प्रीति, श्रीमती तनुजा, श्रीमती तृप्ति, श्रीमती रीता त्रिवेदी, श्रीमती ज्योति भावसार, कामिनी जोशी, दिनेश मईडा आदि उपस्थित थें। ई पत्रिका में विधालय परिचय देते हुए व विधालय परिसर की गतिविधियों व उपलब्धियों के बारे में जानकारियां दी गई हैं।

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

रेवाणी में भीषण सड़क हादसा, 23 साल बाद पिता की अस्थियां लेकर हरिद्वार गए राजस्थान का परिवार हादसे का शिकार, 5 की मौत

राजस्थान के कोटा में सरकारी अस्पताल की लापरवाही, चूहे ने कुतरी मरीज की आंख, महिला की पलक के दो टुकड़े किए

राजस्थान: मंत्री महेश जोशी के रेप आरोपी बेटा को गिरफ्तार करने पहुंची, दिल्ली पुलिस, नहीं मिला तो घर पर चिपकाया नोटिस

राजस्थान में भीषण सड़क हादसा: बेकाबू ट्रेलर और कार की भिड़ंत में 5 लोगों की मौत, आधा दर्जन घायल

राजस्थान में 12वीं पास के लिए डॉक्टर बनने का मौका

Leave a Reply