IRCTC Tour Package: बजट में करें शिरडी और शनि शिंगणापुर की यात्रा

IRCTC Tour Package: बजट में करें शिरडी और शनि शिंगणापुर की यात्रा

प्रेषित समय :11:06:59 AM / Sun, May 22nd, 2022

नई दिल्ली. महाराष्ट्र के अहमदनगर जिले में स्थित शिरडी एक प्रमुख धार्मिक स्थल है. यह साईं भक्तों का पावन धाम है. अगर आप शिरडी जाने की योजना बनाना चाह रहे हैं, तो इसके लिए आईआरसीटीसी के स्पेशल टूर पैकेज का फायदा उठा सकते हैं. दरअसल, आजादी का अमृत महोत्सव और ‘देखो अपना देश’ के तहत शिरडी और शनि शिंगणापुर के लिए आईआरसीटीसी  बेहद ही शानदार और किफायती टूर पैकेज की पेशकश कर रहा है.

आईआरसीटीसी ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है. इस पैकेज में आपको 6 दिन और 5 रात रुकने का मौका मिलेगा. इस धार्मिक यात्रा के लिए किराया 10,635/- रुपये प्रति व्यक्ति से शुरू है. इन पैकेज में यात्री के जाने-आने से लेकर ठहरने और खाने-पीने तक की व्यवस्था शामिल है. इस पैकेज की शुरुआत भुवनेश्वर रेलवे स्टेशन से होगी.
कितने का है टूर पैकेज
पैकेज के खर्च की बात करें तो कंफर्ट क्लास (3A) में ट्रिपल ऑक्यूपेंसी पर प्रति व्यक्ति खर्च 13,955 रुपये है. डबल ऑक्यूपेंसी पर 16,470रुपये प्रति व्यक्ति है. वहीं सिंगल ऑक्यूपेंसी का प्रति व्यक्ति खर्च 26,495 रुपये है. स्टैंडर्ड क्लास (SL) में ट्रिपल ऑक्यूपेंसी पर प्रति व्यक्ति खर्च 10,635 रुपये है. डबल ऑक्यूपेंसी पर 13,150 रुपये प्रति व्यक्ति है. वहीं सिंगल ऑक्यूपेंसी का प्रति व्यक्ति खर्च 23,175 रुपये है.

टूर पैकेज 5 रात और 6 दिन का होगा
ये डेस्टिनेशन होंगे कवर- शिरडी (साईं बाबा), शनि शिंगणापुर और नासिक (मुक्तिधाम-पंचवटी-त्र्यम्बकेश्वर)
पैकेज का नाम- Shiridi Sai Baba Darshan
प्रस्थान की तारीख – हर मंगलवार

कैसे करा सकते हैं बुकिंग- इस टूर पैकेज के लिए बुकिंग यात्री आईआरसीटीसी की वेबसाइट www.irctctourism.com पर ऑनलाइन जाकर कर सकते हैं. इसके अलावा आईआरसीटीसी पर्यटक सुविधा केंद्र, अंचल कार्यालयों और क्षेत्रीय कार्यालयों के जरिए भी बुकिंग की जा सकती है.
 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Leave a Reply