भारत में लॉन्च हुई Jeep Meridian, शुरुआती कीमत 29.90 लाख रुपये

भारत में लॉन्च हुई Jeep Meridian, शुरुआती कीमत 29.90 लाख रुपये

प्रेषित समय :12:24:10 PM / Mon, May 23rd, 2022

नई दिल्ली. जीप इंडिया ने भारतीय बाजार में अपनी बिल्कुल नई 7-सीटर एसयूवी 2022 Jeep Meridian को पेश कर दिया है. इसके साथ ही, कंपनी ने इसकी कीमतों का एलान भी कर दिया है. नई 2022 जीप मेरिडियन 7-सीटर एसयूवी को भारत में 29.90 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) की शुरुआती कीमत पर लॉन्च किया गया है. इसके लिए प्री-बुकिंग पहले ही शुरू हो चुकी है, जबकि डिलीवरी अगले महीने से शुरू होने वाली है.

जीप इंडिया मेरिडियन को दो ट्रिम लेवल्स में पेश कर रही है – लिमिटेड और लिमिटेड (O), जो कि पांच वेरिएंट्स में आती हैं. इस फुल-साइज़ 7-सीटर SUV की शुरुआती कीमत 29.90 लाख रुपये से लेकर 36.95 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) तक है. नई जीप इंडिया मेरिडियन एसयूवी Skoda Kodiaq, MG Gloster और Toyota Fortuner जैसी गाड़ियों को टक्कर देगी.

जीप मेरिडियन में वही 2.0-लीटर, चार-सिलेंडर मल्टीजेट डीजल इंजन है जो कंपास में भी है. यह 167 hp की पावर और 350 Nm का पीक टॉर्क जनरेट करता है. ट्रांसमिशन विकल्पों में 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स और FWD और AWD ड्राइवट्रेन के साथ 9-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन शामिल हैं. जीप का दावा है कि इसकी टॉप स्पीड 198 किमी प्रति घंटा है जबकि यह 0 से 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार 10.8 सेकेंड में पकड़ लेती है.

जीप मेरिडियन में कम्पास की तरह ही बेहतरीन फीचर्स दिए गए हैं. इसमें 10.25 इंच का डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, वायरलेस एंड्रॉयड ऑटो और ऐप्पल कारप्ले के साथ 10.1 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, पैनोरमिक सनरूफ और बहुत कुछ मिलता है. साथ ही, कंपनी का कहना है कि यह 60+ सेफ्टी फीचर्स से लैस है, जिसमें सभी वेरिएंट में स्टैंडर्ड के रूप में 6 एयरबैग शामिल हैं. अन्य सेफ्टी फीचर्स में 360-डिग्री पार्किंग कैमरा, TPMS शामिल हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

ऑटो PLI स्कीम के तहत इन कंपनियों का हुआ सलेक्शन, 26 हजार करोड़ की मिलेगी इंसेंटिव

चिप शॉर्टेज से ऑटो सेक्टर तबाह, फरवरी में पैसेंजर व्हीकल की बिक्री में आई 8% की गिरावट

KIA ने अपनी नई एसयूवी Kia Carens को किया ग्लोबली लॉन्च, जानें इस 7-सीटर शानदार कार की खूबियां

टाटा मोटर्स ने सफारी 3-रो एसयूवी के तहत आ रहे ऑटोमैटिक वेरिएंट की कीमतें बढ़ाईं

एमजी मोटर ने बनाया रिकॉर्ड! 20 मिनट में मिले 5000 एसयूवी एस्‍टर के ऑर्डर

जर्मनी की पॉपुलर ऑटो ब्रांड फॉक्सवैगन ने लॉन्च की मिड साइज एसयूवी Taigun

Leave a Reply