ओला का ये इलेक्ट्रिक स्कूटर हुआ 10 हजार रुपये महंगा

ओला का ये इलेक्ट्रिक स्कूटर हुआ 10 हजार रुपये महंगा

प्रेषित समय :11:11:39 AM / Tue, May 24th, 2022

ओला ने अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर S1 Pro की कीमत बढ़ा दी है. इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर कंपनी ने आज से परचेज विंडो खोल दी है, जिससे S1 Pro इलेक्ट्रिक स्कूटर की नई कीमत का पता चला है. ओला ने एस1 प्रो की कीमत में 10,000 रुपये की बढ़ोतरी की गई है. हालांकि, कंपनी ने अभी तक बढ़ोतरी के पीछे कोई कारण नहीं बताया है. ओला इलेक्ट्रिक एस1 प्रो की नई कीमत अब 1.40 लाख रुपये है. ओला एस1 प्रो इलेक्ट्रिक स्कूटर को पिछले साल 15 अगस्त को ₹1.30 लाख (एक्स-शोरूम) की कीमत पर लॉन्च किया गया था. यह कंपनी की तरफ से इलेक्ट्रिक स्कूटर पर पहली बार कीमत बढ़ाई गई है. 

इन शहरों में ले सकेंगे टेस्ट राइड- EV निर्माता ने देश के पांच शहरों में टेस्ट राइड कैंप शुरू कर दिए हैं. ओला ने कहा कि इलेक्ट्रिक स्कूटर बुक करने वाले सभी ग्राहकों को ईवी निर्माता द्वारा ईमेल के जरिए सूचित किया जाएगा. ओला इलेक्ट्रिक ने स्कूटर खऱीदने वाले इच्छुक ग्राहकों के लिए एक नई खरीद विंडो की घोषणा की है. यह स्कूटर लॉन्चिंग के बाद तीसरी बार है, जब परचेज विंडो खोली गई है. विकेंड तक यह विंडो खुली रहेगी.

इलेक्ट्रिक स्कूटर में टॉप पर है कंपनी- S1 प्रो मॉडल की लोकप्रियता की बदौलत ओला इलेक्ट्रिक एक साल से भी कम समय में इलेक्ट्रिक स्कूटर सेगमेंट नंबर एक कंपनी बन गई है. अप्रैल में, ओला इलेक्ट्रिक ने 12,683 यूनिट्स की डिलीवरी के साथ बिक्री के मामले में अब तक का अपना सर्वश्रेष्ठ महीना दर्ज किया. ओला ने लगभग 40 प्रतिशत की मासिक वृद्धि दर्ज करते हुए, सेगमेंट लीडर हीरो इलेक्ट्रिक को पछाड़ने में कामयाबी हासिल की.

स्कूटर देता है 185 किलोमीटर की रेंज- ओला इलेक्ट्रिक का एस1 प्रो स्कूटर 131 किलोमीटर की रेंज देता है. वहीं आदर्श परिस्थितियों में यह 185 किलोमीटर की रेंज तक पहुंच सकता है. ई-स्कूटर की टॉप स्पीड 115 किमी प्रति घंटा है और यह जीरो से 100 किमी प्रति घंटा की स्पीड महज तीन सेकंड में पकड़ सकता है. इसके अलावा ओला भारत में 10,000 मासिक बिक्री के आंकड़े तक पहुंचने वाली सबसे तेज ईवी निर्माता भी है. हालांकि, उसी महीने के दौरान, पुणे में आग की घटना के कारण ओला इलेक्ट्रिक को अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर की 1,441 इकाइयों को वापस लेना पड़ा.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

ओला यूजर्स को मिलेगा ये शानदार फीचर, मोबाइल से लॉक कर सकेंगे स्कूटर

बिहार में बेमौसम बारिश, ओला गिरने से फसल की भारी तबाही

टैक्सियों से भी चलना हुआ महंगा, उबर के बाद अब ओला ने भी इन शहरों में बढ़ाया किराया

ई व्हीकल में आग लगने की घटनाओं के बीच ओला ने वापस बुलाए 1441 ई-स्कूटर

Leave a Reply