एडवेंचर का है शौक, तो ज़रूर जाएं भारत के इन 5 बेमिसाल रोड ट्रिप्स पर

एडवेंचर का है शौक, तो ज़रूर जाएं भारत के इन 5 बेमिसाल रोड ट्रिप्स पर

प्रेषित समय :09:26:21 AM / Thu, May 26th, 2022

आपको भारत की उन सड़कों को एक ना एक बार ज़रूर एक्‍सप्‍लोर करना चाहिए, जो अपनी खूबसूरती के लिए दुनियाभर में जानी जाती हैं. जी हां, भारत की ये सड़कें खासतौर पर बाइकर्स के बीच काफी प्रचलित हैं. आज हम आपको बाइक लवर्स की पसंदीदा 5 भारतीय रोड ट्रिप्स के बारे में बता रहे हैं, जहां आप भी आसानी से जा सकते हैं और रोड एडवेंचर को एन्‍जॉय कर सकते हैं.

दिल्ली से लेह- दिल्ली से लेह तक का बाइक ट्रिप बाइकर्स के बीच काफी लोकप्रिय है. यह ट्रिप खतरनाक रास्तों से भरी है, जो एक तरह का एडवेंचर भी है. दिल्ली से लेह तक बाइक की यात्रा कम से कम 15 दिन की है. रास्‍ते में आप कई तरह के यादगार अनुभवों को अपने साथ संजोते चलते हैं, जो यहां की खासियत है.

शिमला से स्पीति वैली- खूबसूरत वादियों और घाटियों के बीच से गुजरती इन सड़कों में आप कहीं खोया हुआ महसूस करेंगे. बाइक से शिमला से स्पीति वैली का सफर वाकई कमाल का अनुभव है. हिमाचल प्रदेश के कई खूबसूरत टूरिस्ट प्लेस, शिमला की हरियाली और स्पीति की ओर दिखते बर्फ मालाएं किसी स्वर्ग से कम नहीं लगतीं. बाइक से गुजरते हुए रास्ते में झरने, नदियां, भेड़ों के झुंड आदि खूबसूरत नज़ारों को आप काफी करीब से अनुभव कर सकते हैं.

बेंगलुरु से कन्नूर- अगर आप बेंगलुरु या आसपास में रहते हैं, तो आपके लिए बेंगलुरु से कन्नूर रोड ट्रिप एक परफेक्ट रोड ट्रिप हो सकता है. बेंगलुरु के शहरी इलाकों से होते हुए केरल के कन्नूर का सफर आपको काफी रोमांचित कर सकता है. यहां रास्ते में खूबसूरत झीलें और झरने देखने को मिलती हैं और पहाड़ों के बीच रेस्टोरेंट में खाने का मजा भी आप ले सकते हैं.

भालुकपोंग से तवांग- भारत के उत्तर-पूर्व में स्थित राज्यों की खूबसूरती देखनी है, तो आप भालुकपोंग से तवांग तक बाइक से रोड ट्रिप करें. बता दें कि अरुणाचल प्रदेश के भालुकपोंग से तवांग के बीच का रास्ता बाइकिंग के लिए परफेक्ट है. यहां आपको प्रकृति के शानदार नज़ारे दिखते हैं और चारों तरफ खूबसूरती नज़र आती है.

जयपुर से जैसलमेर- राजस्थान जाएं, तो आप बाइक से जयपुर से जैसलमेर की यात्रा ज़रूर करें. जयपुर से जैसलमेर तक आपको भव्य और ऐतिहासिक किले नज़र आएंगे. करीब 557 किलोमीटर सड़क यात्रा को पूरी करने में करीब 12 घंटे का समय लगता है, लेकिन बाइक से इस दूरी को तय करना एक यादगार अनुभव होता है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

IRCTC Tour Package: बजट में करें शिरडी और शनि शिंगणापुर की यात्रा

चार धाम यात्रा में अब तक 39 तीर्थ यात्रियों की मौत, स्थास्थ्य विभाग ने बताई ये वजह

अमरनाथ यात्रा पर मंडराया खतरा, आतंकी संगठन ने जारी किया धमकी भरा पत्र

Leave a Reply