रजत पाटीदार के शतक से रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने लखनऊ को 14 रन से हराया

रजत पाटीदार के शतक से रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने लखनऊ को 14 रन से हराया

प्रेषित समय :08:58:36 AM / Thu, May 26th, 2022

नई दिल्ली. रजत पाटीदार के करियर के पहले शतक से रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने लखनऊ सुपर जायंट्स को 14 रन से हराकर बाहर का रास्ता दिखा दिया. आरसीबी ने पाटीदार की 54 गेंद में 112 रन की पारी और दिनेश कार्तिक (नाबाद 37) के साथ पांचवें विकेट के लिए सिर्फ 6.5 ओवर में 92 रन की अटूट साझेदारी से चार विकेट पर 207 रन बनाए.  

पाटीदार और कार्तिक ने डेथ ओवरों में तूफानी बल्लेबाजी की जिससे आरसीबी की टीम अंतिम पांच ओवर में 84 रन बटोरने में सफल रही. पाटीदार मौजूदा सत्र में शतक जड़ने वाले चौथे बल्लेबाज हैं. सुपर जायंट्स की टीम इसके जवाब में कप्तान लोकेश राहुल (79) के अर्धशतक और दीपक हुड्डा (45) के साथ तीसरे विकेट की उनकी 96 रन की साझेदारी के बावजूद छह विकेट पर 193 रन ही बना सकी.

आरसीबी की ओर से जोश हेजलवुड ने 44 रन देकर तीन विकेट चटकाए. हर्षल पटेल ने किफायती गेंदबाजी करते हुए चार ओवर में 25 रन देकर एक विकेट चटकाया. आरसीबी की टीम अब शुक्रवार को क्वालीफायर दो में राजस्थान रॉयल्स से भिड़ेगी और इस मैच की विजेता टीम का सामना रविवार को फाइनल में गुजरात टाइटंस से होगा. बारिश के कारण एलिमिनेटर लगभग 40 मिनट की देरी से शुरू हुआ लेकिन ओवरों में कोई कटौती नहीं की गई.

लक्ष्य का पीछा करते हुए क्विंटन डिकॉक (06) ने मोहम्मद सिराज पर छक्के से खाता खोला लेकिन अगली गेंद पर आरसीबी के कप्तान फाफ डुप्लेसी को कैच दे बैठे. राहुल ने जोश हेजलवुड पर छक्के के साथ 43 गेंद में अर्धशतक पूरा किया. हुड्डा ने भी इस ओवर में छक्का और फिर हसरंगा पर दो छक्के के साथ रन गति में इजाफा करने का प्रयास किया लेकिन इस लेग स्पिनर ने उन्हें बोल्ड कर दिया. हुड्डा ने 26 गेंद का सामना करते हुए चार छक्के और एक चौका मारा. मार्कस स्टोइनिस ने हसरंगा पर छक्के से खाता खोला जिससे 15वें ओवर में 18 रन बने.

सुपर जायंट्स को अंतिम पांच ओवर में जीत के लिए 65 रन की जरूरत थी. राहुल ने सिराज और हसरंगा पर छक्कों के साथ रन और गेंद के बीच के अंतर को कम किया. हर्षल ने 18वें ओवर में वाइड के छह रन देने के बाद स्टोइनिस (09) को बाउंड्री पर पाटीदार के हाथों कैच कराया. सुपर जायंट्स को अंतिम दो ओवर में 33 रन की जरूरत थी. हेजलवुड ने इसके बाद राहुल को शॉर्ट थर्ड मैन पर शाहबाज के हाथों कैच कराके सुपर जायंट्स को बड़ा झटका दिया. अगली गेंद पर कृणाल पंड्या (00) भी हेजलवुड को वापस कैच दे बैठे. इस ओवर में नौ रन बने. हर्षल के अंतिम ओवर में सुपर जायंट्स को 24 रन की जरूरत थी लेकिन दुष्मंता चामीरा (नाबाद 11) और एविन लुईस (नाबाद दो) नौ रन ही बना सके. 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Leave a Reply