28 मई से शुरू होगी आईवूमी S1 इलेक्ट्रिक स्कूटर की टेस्ट राइड

28 मई से शुरू होगी आईवूमी S1 इलेक्ट्रिक स्कूटर की टेस्ट राइड

प्रेषित समय :09:38:34 AM / Thu, May 26th, 2022

नई दिल्ली. भारतीय इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर निर्माता आईवूमी ने हाल ही में दो नए इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च किए हैं. कंपनी ने आईवूमी S1 और जीत सीरीज के इलेक्ट्रिक स्कूटर को उतारा है. आईवूमी जीत सीरीज की बिक्री पहले ही शुरू हो चुकी है, जबकि नए S1 की टेस्ट राइड 28 मई से शुरू होगी. इसके बाद अगले महीने इसकी डिलीवरी शुरू होगी. आईवूमी एनर्जी का कहना है कि इलेक्ट्रिक स्कूटर 28 मई से 12 भारतीय शहरों, पुणे, नागपुर, गोंदिया, मुंबई, नांदेड़, कोल्हापुर, इचलकरंजी, अहमदनगर, सूरत, भावनगर, आदिपुर और कच्छ में डीलरशिप पर उपलब्ध होंगे. इसके अलावा यह 5 जून तक पूरे भारत में अन्य डीलरशिप पर पहुंच जाएंगे. इसके लिए प्री-बुकिंग पहले से ही खुली है और कोई भी इसे 749 रुपये की टोकन राशि का भुगतान करके बुक कर सकता है.

आईवूमी एस1 की खासियत- आईवूमी एस1 की एक्स-शोरूम कीमत 84,999 रुपये है. इसमें 2kW इलेक्ट्रिक मोटर का इस्तेमाल किया गया है. इसकी टॉप स्पीड 65 किमी प्रति घंटा है. इलेक्ट्रिक स्कूटर में 60V, 2kWh स्वैपेबल Li-ion बैटरी पैक मिलता है. यह एक बार फुल चार्ज होने पर 115 किमी की राइडिंग रेंज देने का दावा करता है और 3-4 घंटे में पूरी तरह से चार्ज हो जाता है. इसका कर्ब वेट 75 किलो है.

जीत और जीत प्रो में 1.5kw और 2-kW के स्वैपेबल बैटरी पैक दिया गया है. जो एक बार चार्ज करने पर 130 किमी तक की रेंज देता है. इवूमी ने कहा कि इसने भारत के इलेक्ट्रिक को आगे बढ़ाने के लिए अपने ईवी को बेदाग तरीके से डिजाइन किया है. नए लॉन्च किए गए इलेक्ट्रिक वाहन भारतीय उपभोक्ताओं की जरूरतों को पूरा करते हैं.

इस घोषणा पर टिप्पणी करते हुए आईवूमी एनर्जी के प्रबंध निदेशक और सह-संस्थापक सुनील बंसल ने कहा, “हमें अपने नए लॉन्च किए गए एस1 इलेक्ट्रिक स्कूटर की टेस्ट राइड के साथ शुरुआत करने और संभावित ग्राहकों को अपने उत्पाद के साथ अनुभव प्रदान करने की खुशी है. हमें विश्वास है कि S1 इलेक्ट्रिक स्कूटर सेगमेंट में गेम-चेंजर साबित होगा और हम इसे अपने सॉलिड-स्टेट इलेक्ट्रिक मोटर के प्रदर्शन को प्रदर्शित करने के अवसर के रूप में देखते हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

फेस्टिव धमाका! मात्र 6,999 रुपये में घर लाए Hero बाइक्स और स्कूटर्स

1 लीटर पेट्रोल में 90 किमी तक का माइलेज देती हैं ये टॉप 3 बाइक्स

ओला ने बनाया ई-कॉमर्स सेक्टर में नया रिकॉर्ड, दो दिन में बेची 1100 करोड़ की बाइक्स

Yamaha Fascino 125 स्कूटर बाइक्स को देता है टक्कर, जाने कीमत

Leave a Reply