एथर एनर्जी ने अपने 450X इलेक्ट्रिक स्कूटर के लिए टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम किया लॉन्च

एथर एनर्जी ने अपने 450X इलेक्ट्रिक स्कूटर के लिए टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम किया लॉन्च

प्रेषित समय :10:23:11 AM / Fri, May 27th, 2022

एथर एनर्जी ने अपने 450X इलेक्ट्रिक स्कूटर के लिए नया टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम लॉन्च किया है. यह फीचर वर्तमान में केवल महंगी बाइक और कारों में ही आता है. एथर के मुताबिक, टीपीएमएस पेट्रोल-डीजल से चलने वाले वाहनों की तुलना में इलेक्ट्रिक व्हीकलों के लिए ज्यादा जरूरी है. दरअसल, पेट्रोल-डीजल व्हीकलों को रिफिल कराने के लिए फ्यूल स्टेशनों पर ले जाने की जरूरत होती है. यहां मुफ्त एयर चेकअप और रिफिल की सुविधा मिल जाती है. इसके उलट इलेक्ट्रिक व्हीकलों को ज्यादातर घर में ही चार्ज किया जाता है. मालिक नियमित रूप से इन स्टेशनों पर नहीं जाते हैं, इसलिए टायर के दबाव से बेखबर रहते हैं.

इस सिस्टम को सीधे स्कूटर इंस्ट्रूमेंट कंसोल के साथ ही कंपनी के स्मार्टफोन एप्लीकेशन से जोड़ा गया है. इसके अलावा, यह डैशबोर्ड और ऐप में कलर-कोडेड जैसे लाल, ओरेंज और व्हाइट सिग्नल दिखाता है. ये सिग्नल लो, मीडियम और फुल प्रेशल को दिखाते हैं. एथर आगे के टायर पर 30 पीएसआई दबाव और पीछे 32 पीएसआई की सिफारिश करता है.

एथर का नया टीपीएमएस फीचर एक ऑप्शनल एक्सेसरी के रूप में जोड़ा गया है, जिसकी कीमत ₹5,000 है. इसे वॉल्व स्टेम की जगह व्हील के अंदर रखा गया है. यह टायर के बाहर सेंसर वाले पारंपरिक सिस्टम से बेहतर है, क्योंकि यह किसी को भी सिस्टम के साथ छेड़छाड़ करने से रोकता है. हालांकि, इस सिस्टम की बैटरी को केवल टायर को हटाकर ही बदला जा सकता है. इससे पहले एथर ने अपने नए ओटीए सॉफ्टवेयर को भी अपडेट किया था. इसमें अब स्मार्टईको राइड नाम का एक नया राइड मोड मिलता है. कंपनी के मुताबिक, यह मोड परफॉर्मेंस से समझौता किए बिना ट्रू रेंज ऑफर करता है. अपडेट, जो एथर के एथरस्टैक सॉफ्टवेयर पर उपलब्ध हैं, को इसके 450 और 450X इलेक्ट्रिक स्कूटरों की रेंज में लागू किया गया है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Leave a Reply