दिल्ली में अब रात 10 बजे तक खुलेंगे स्टेडियम, गर्मी को देखते हुए सीएम केजरीवाल ने दिये आदेश

दिल्ली में अब रात 10 बजे तक खुलेंगे स्टेडियम, गर्मी को देखते हुए सीएम केजरीवाल ने दिये आदेश

प्रेषित समय :10:45:11 AM / Fri, May 27th, 2022

राजधानी दिल्ली के स्टेडियम अब रात को 10 बजे तक खुलेंगे। खिलाड़ी अब स्टेडियम में रात में भी प्रशिक्षण के साथ प्रेक्टिस करने के लिए जा पाएंगे। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने स्टेडियम को देर रात खोलने का आदेश जारी किया है। दिल्ली सरकार के मुताबिक, गर्मी के चलते खिलाड़ी स्टेडियम खोलने का समय बढ़ाने की मांग कर रहे थे। दिल्ली में अलग-अलग खेलों के लिए छह से अधिक बड़े स्टेडियम हैं, जहां बड़ी संख्या में खिलाड़ी प्रशिक्षण व प्रेक्टिस के लिए जाते हैं।

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि गर्मी बहुत पड़ रही है। जो खिलाड़ी पहले शाम को 4 से 6 बजे के बीच आते थे, वह अब शाम को प्रेक्टिस के लिए आते हैं। स्टेडियम जल्दी बंद हो जाते हैं तो उन्हें समस्या होती है, इसलिए सरकार ने खिलाड़ियों की सुविधा को देखते हुए रात 10 बजे तक स्टेडियम खोलने का आदेश जारी कर दिया है।

बताते चलें कि दिल्ली में अभी स्टेडियम रात 8 से 8:30 बजे तक खुलते हैं। अब समय बढ़ने से खिलाड़ियों को सहूलियत होगी। दिल्ली सरकार का यह आदेश उस समय आया है जब दिल्ली सरकार के एक वरिष्ठ आईएएस अधिकारी पर स्टेडियम को खाली कराकर अपना कुत्ता घुमाने की घटना सामने आई है।

जानकारी के मुताबिक दिल्ली सरकार में तैनात वरिष्ठ आईएएस अधिकारी अपने पत्नी जो खुद आईएएस हैं वह शाम को सात बजे त्यागराज स्टेडियम में सैर करने जाते थे। उनके साथ उनका कुत्ता भी होता था। उसके चलते स्टेडियम के अधिकारी शाम सात बजे ही स्टेडियम को खाली कराने लगते थे। जिसे देखने के बाद सरकार ने स्टेडियम में प्रेक्टिस का समय बढ़ाने का फैसला किया है। घटना पर सरकार ने माना है कि मामला संज्ञान में आया है।

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Leave a Reply