शकीरा टैक्स फ्रॉड के आरोप में जाएंगी जेल? स्पेन की कोर्ट में तय होगी सजा

शकीरा टैक्स फ्रॉड के आरोप में जाएंगी जेल? स्पेन की कोर्ट में तय होगी सजा

प्रेषित समय :08:52:58 AM / Sat, May 28th, 2022

कोलंबियाई सिंगर शकीरा इन दिनों मुसीबत में हैं. शकीरा पर टैक्स फ्रॉड का आरोप है. स्पेन की एक अदालत ने टैक्स फ्रॉड मामले में सिंगर शकीरा की अपील को खारिज कर दिया है. इसके बाद उन पर मुकदमे का रास्ता साफ हो गया है. ये मामला पहली बार साल 2018 में सुर्खियों में आया था. सिंगर शकीरा से जुड़ा ये मामला पहली बार दिसंबर 2018 में सुर्खियों में आया जब स्पेनिश अभियोजकों ने शकीरा पर 2012 और 2014 के बीच अर्जित आय पर करों में 14.5 मिलियन यूरो का भुगतान करने में विफल रहने का आरोप लगाया था. 

आरोपों के बाद शकीरा अदालत में भी पेश हुई थीं. जून 2019 में गवाही देते समय उन्होंने किसी भी गलत काम से इनकार किया. हालांकि, अब अदालत के द्वारा उनकी अपील को खारिज कर दिया गया है. अब इस मामसे में अदालत का कहना है कि उनके पर्याप्त सबूत हैं कि शकीरा ने राज्य में कर चुकाने की प्रतिबद्धता का पालन नहीं किया है. 

अदालत का मानना ​​​​था कि बहामास में आधिकारिक निवास होने के बावजूद वह ज्यादातर स्पेन में रहती हैं. हालांकि, शकीरा की पीआर फर्म ने दावा किया कि स्पेन के टैक्स ऑफिस द्वारा जैसे ही उन्हें बकाया भुगतान का पता चला, उन्होंने तुरंत इस उसका भुगतान कर दिया. सिंगर की लीगल टीम ने एक बयान में पुष्टि की है कि वह ‘अपनी बेगुनाही का बचाव’ करना जारी रखेगी. 
अब अगर सिंगर के ऊपर सभी आरोप सिद्ध हो जाते हैं और इस मामले में दोषी पाया जाता है तो उन्हें जुर्माना भुगतान के साथ ही कारावास का सामना भी करना पड़ सकता है. 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Leave a Reply