वॉट्सऐप का नया फीचर, दूसरे फोन या टैब से भी कर सकेंगे चैटिंग

वॉट्सऐप का नया फीचर, दूसरे फोन या टैब से भी कर सकेंगे चैटिंग

प्रेषित समय :08:56:56 AM / Sun, May 29th, 2022

वॉट्सऐप अपने यूजर्स को समय-समय पर नए-नए अपडेट जारी करता रहता है. वॉट्सऐप अब नया फीचर लेकर आ रहा है. इसकी मदद से यूजर्स अपने वॉट्सऐप अकाउंट को किसी और फोन या टैबलेट पर भी खोल कर चैट कर सकेंगे. वॉट्सऐप नए फीचर वॉट्सऐप Multi Device 2.0 पर काम कर रहा है. इस फीचर को जल्द ही लॉन्च किया जाएगा. वॉट्सऐप मल्टी डिवाइस 2.0 फीचर की मदद से यूजर अपने वॉट्सऐप अकाउंट को किसी और फोन या टैबलेट से भी लिंक कर सकेंगे. यह फीचर शुरुआत में वॉट्सऐप फॉर आईपैड और एंड्रॉयड टैबलेट पर जारी किया जाएगा. WABetaInfo ने अपने ट्विटर हैंडल पर वॉट्सऐप के इस नए फीचर की जानकारी शेयर की है.

WABetaInfo के अनुसार, वॉट्सऐप मल्टी डिवाइस 2.0 फीचर के लॉन्च होने के बाद यूजर्स को अपने मुख्य फोन के अलावा किसी दूसरे फोन या पैड पर मैसेजिंग या चैटिंग के लिए वॉट्सऐप अकाउंट को खोलने और इस्तेमाल करने सहूलियत होगी. इस फीचर पर अभी ट्रायल किया जा रहा है. यह कब तक लॉन्च किया जाएगा, इस बारे में अभी कोई जानकारी नहीं है.

अभी तक यूजर अपने वॉट्सऐप अकाउंट को एक फोन या टैब में ही इस्तेमाल कर सकते हैं. वॉट्सऐप वेब के द्वारा इसे लैपटॉप या कंप्यूटर पर भी इस्तेमाल किया जा सकता है. दूसरे डिवाइस पर वॉट्सऐप अकाउंट इस्तेमाल करने के लिए 6-डिजिट कोड की जरूरत पड़ती है. उसके यूआर कोड को स्कैन करना पड़ता है. इसमें डेटा और चैट हिस्ट्री को सिंक होने में भी काफी समय लग जाता है. लेकिन नए फीचर के बाद वॉट्सऐप अकाउंट को दो फोन पर बहुत आसानी से इस्तेमाल कर पाएंगे.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

वॉट्सऐप ने लॉन्च किए धांसू फीचर्स, ग्रुप वॉयस कॉल पर जुड़ सकते हैं 32 लोग

वॉट्सऐप ने लॉन्च किए धांसू फीचर्स, ग्रुप वॉयस कॉल पर जुड़ सकते हैं 32 लोग

वॉट्सऐप को मिली छूट, अब बढ़ाएगा अपने UPI यूजर्स

Leave a Reply