पंजाब : भारी सुरक्षा के बीच सिद्धू मूसेवाला का अंतिम संस्कार, हजारों फैन ने दी अश्रुपूरित विदाई

पंजाब : भारी सुरक्षा के बीच सिद्धू मूसेवाला का अंतिम संस्कार, हजारों फैन ने दी अश्रुपूरित विदाई

प्रेषित समय :18:16:53 PM / Tue, May 31st, 2022

नई दिल्ली. मशहूर सिंगर और कांग्रेस के युवा नेता सिद्धू मूसेवाला का अंतिम संस्कार उनके पैतृक गांव मूसा में कर दिया गया. इस मौके पर पंजाब पुलिस ने भारी सुरक्षा व्यवस्था का बंदोवस्त किया था. सिद्धू मूसेवाला के अंतिम संस्कार मे उनके हजारों चाहने वालों ने नम आंखों से उन्हें विदाई दी.

सिद्धू मूसेवाला की अंतिम यात्रा ट्रैक्टर में निकाली गई. ट्रैक्टर में उनके पार्थिव शरीर के साथ माता-पिता भी मौजूद थे. अंतिम यात्रा के दौरान सिद्धू के माता- पिता की आंखों में आंसू थे. उनका रोना बंद ही नहीं हो रहा था. इस दौरान मूसेवाला के पिता ने अपनी पगड़ी तक उतार दी. अंतिम संस्कार से पहले सिद्धू मूसेवाला को लाल रंग की पगड़ी भी पहनाई गई. इससे पहले सिद्धू मूसेवाला का परिवार उनका शव मानसा के सिविल अस्पताल से अपने घर लाया. अस्पताल में 5 डॉक्टरों की टीम ने सिद्धू मूसेवाला का पोस्टमॉर्टम किया.
सूत्रों के मुताबिक पोस्टमॉर्टम के दौरान पाया गया कि सिद्धू मूसेवाला के शरीर में दो दर्जन से ज्यादा बुलेट घुसे थे. हाल ही के पंजाब विधानसभा चुनाव में मूसेवाला कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़े थे. हत्या से एक दिन पहले मूसेवाला को दी सुरक्षा में कमी कर दी गई थी. इस मामले में पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट ने राज्य सरकार को नोटिस भेजकर इस बात का जवाब देने को कहा है कि आखिर मूसेवाला की सुरक्षा में क्यों कमी की गई.

हत्या में अब तक 6 संदिग्ध गिरफ्तार

मूसेवाला की सुरक्षा में कमी को लेकर भारी बवाल मचा हुआ है. विपक्षी नेता भगवंत मान पर सीधे आरोप लगा रहे हैं. भारी बवाल के बीच भगवंत मान ने हाईकोर्ट के वर्तमान जज से मूसेवाला हत्याकांड की जांच कराने की घोषणा की है. मूसेवाला हत्याकांड में दिल्ली पुलिस तिहार जेल में लॉरेंस बिश्नोई से पूछताछ कर रही है. कनाडा में रह रहे गैंगस्टर गोल्डी बराड़ ने इस हत्याकांड की जिम्मेदारी ली है. लॉरेंस बिश्नोई गोल्डी बराड़ का करीबी है. मूसेवाला हत्याकांड में कल उत्तराखंड और पंजाब पुलिस की संयुक्त कार्रवाई में देहरादून से मुख्य संदिग्ध को गिरफ्तार किया गया है. इसके अलावा पांच अन्य लोगों को भी गिरफ्तार किया गया है. पंजाब पुलिस संदिग्ध से पूछताछ कर रही है. हालांकि पंजाब पुलिस के वी के भावरा ने पहले कहा था कि ऐसा लग रहा है कि यह हत्या गैंगवार का नतीजा है. पुलिस ने इस मामले में अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है..

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

बिहार के इस स्टेशन पर चक्का जाम, हावड़ा-नई दिल्ली रूट पर 30 घंटे से बाधित है रेल परिचालन, कई ट्रेन डायवर्ट

मुंबई ने दिल्ली को 5 विकेट से हराया, प्लेऑफ में पहुंंचा रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर

मुंबई ने दिल्ली को 5 विकेट से हराया, प्लेऑफ में पहुंंचा रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर

Leave a Reply