वॉट्सऐप, अप्रैल में बैन, यूज़र्स के अकाउंट

वॉट्सऐप ने अप्रैल में बैन किए 16 लाख यूज़र्स के अकाउंट

प्रेषित समय :10:25:43 AM / Thu, Jun 2nd, 2022

वॉट्सऐप ने अप्रैल में भारतीय यूज़र्स के 16 लाख से ज़्यादा अकाउंट को बैन कर दिया है. इस कदम का मकसद ऐप पर नुकसानदायक गतिविधियों पर रोक लगाना था. वॉट्सऐप ने मासिक खुलासा रिपोर्ट में कहा कि कंपनी ने ऐप पर ऐसी गतिविधियों पर रोक लगाने के लिए यूज़र्स की शिकायत के आधार पर 16.66 लाख अकाउंट को प्रतिबंधित कर दिया है. रिपोर्ट में कहा गया है, ‘हम विशेष रूप से रोकथाम पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं क्योंकि हमारा मानना ​​है कि हानिकारक गतिविधियों के बाद कदम उठाने से बेहतर है कि उन्हें होने ही नहीं दिया जाए.’

वॉट्सऐप की नीति के अनुसार ऐप उस स्थिति में खातों को बंद करता है, जब उसे लगता है कि उपयोगकर्ता की गतिविधियां सही नहीं है. बता दें कि कंपनी इससे पहले भी ऐसा करते आई है. कंपनी के मुताबिक, अगर कोई गैर-कानूनी, अश्लील, मानहानि से जुड़ा, धमकाने, डराने या परेशान करने और नफरत फैलाने वाला या फिर किसी को गैर-कानूनी या गलत व्यवहार करने के लिए उकसाने वाली सामग्री अपने वॉट्सऐप पर शेयर करता है तो उसका अकाउंट बैन कर दिया जाता है. इसके अलावा अगर कोई यूजर कंपनी के नियम और शर्तों का पालन नहीं करता है तो भी उसका अकाउंट बंद हो जाता है.

इन बातों से बचें
आप चाहते हैं कि आपका वॉट्सऐप अकाउंट कभी बैन न हो, इसके लिए आपको कुछ बातों का ध्यान रखना होगा. आपको वॉट्सऐप का इस्तेमाल स्पैम के लिए नहीं करना चाहिए. फर्जी खबर फैलाने से बचना चाहिए. फर्जी नाम से खाता नहीं बनाना चाहिए. यूजर्स को गैर कानूनी, अश्लील, किसी की प्रतिष्ठा को ठेस पहुंचाने वाला, परेशान करने वाला, घृणा वाला मैसेज नहीं भेजना चाहिए.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Leave a Reply