राज्यसभा चुनाव: कांग्रेस के बाड़े में पहुंचे करीब 100 विधायक, अब इनको साधने की चुनौती 

राज्यसभा चुनाव: कांग्रेस के बाड़े में पहुंचे करीब 100 विधायक, अब इनको साधने की चुनौती

प्रेषित समय :10:14:18 AM / Sat, Jun 4th, 2022

उदयपुर के होटल ताज अरावली में कांग्रेस के बाड़े में करीब 100 एमएलए पहुंच गए हैं। इससे कांग्रेस ने राहत की सांस तो ली है लेकिन अब कांग्रेस के सामने इन एमएलए को छह दिनों तक यहीं साधे रखने की चुनौती है। शुक्रवार को आधा दिन तो विधायकों के आने की उम्मीद में गुजरा, बाकी आधा दिन विधायकों की खातिरदारी में बीता। सरकार ने उन विधायकों व मंत्रियों को छूट दी हुई है, जिन पर सरकार को पूरा भरोसा है। अभी तक ऐसे करीब 10 लोग हैं, लेकिन 90 विधायक बाड़े में ही हैं।

गुरुवार को कांग्रेस बाड़े में मात्र 3 निर्दलीय विधायक थे जो दूसरे दिन बढ़कर 7 हो गए हैं। संयम लोढ़ा जैसे कुछ निर्दलीय विधायक मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के करीबी हैं, वे 5 या 6 जून को उदयपुर आएंगे। मुख्यमंत्री इन विधायकों से लगातार संपर्क में हैं और एमएलए अपने इलाकों में कार्यक्रमों में व्यस्त हैं। राजेंद्र बिधुड़ी जैसे कांग्रेस के एक-दो विधायकों को लाने में पार्टी को काफी मशक्कत करनी पड़ रही है।

बाड़े में हो रही चर्चाओं से यह खबर आ रही है कि बीटीपी के दोनों विधायकों से मुख्यमंत्री अशोक गहलोत संपर्क में हैं। वे शनिवार या रविवार तक बाड़े में आ जाएंगे। इन विधायकों ने सीएम के सामने अपनी शर्त रख दी है। सीएम ने उन्हें आश्वस्त भी किया है। बाड़े में बंद विधायकों का पहला दिन तो क्रिकेट, अंत्याक्षरी खेलने, टीवी देखने और सियासी गपशप करने में बीता है। रात को डिनर के बाद सांस्कृतिक कार्यक्रम भी हुए। रविवार से विधायकों को नाथद्वारा, चारभुजाजी, त्रिपुरा सुंदरी, जयसमंद, कुंभलगढ़ आदि जगहों की सैर कराने की योजना बनाई जा रही है। ताकि विधायकों का मन बाड़े में लगा रहे।

शुक्रवार को तीन विधायकों की तबीयत बिगड़ गई। फतेहपुर विधायक हाकम अली खां का थॉयराइड बढ़ गया तो उन्हें ड्रिप चढ़ानी पड़ गई। वैर भुसावर विधायक भजनलाल जाटव को असहज होने पर मेडिकल टीम ने जांच की। हालांकि उनका बीपी नॉर्मल था। एक अन्य विधायक को डायरिया होने की जानकारी सामने आई है और उन्हें भी ड्रिप चढ़ाई गई।

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Leave a Reply