जंग में अब तक 31 हजार रूसी सैनिकों की मौत: यूक्रेन

जंग में अब तक 31 हजार रूसी सैनिकों की मौत: यूक्रेन

प्रेषित समय :09:09:11 AM / Mon, Jun 6th, 2022

कीव. रूस-यूक्रेन जंग को 100 से ज्यादा दिन हो गए हैं. रविवार को रूस ने यूक्रेन के पूर्वी शहर सेवेरोडनेत्स्क में कई मिसाइलें दागी. इन धमाकों किसी के मारे जाने की खबर नहीं है. कुछ लोग घायल हुए थे, जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है. यूक्रेन के सशस्त्र बलों के जनरल स्टाफ ने दावा किया है कि अब तक हमने रूसी सेना के 31 हजार सैनिकों को मार गिराया है. वहीं, 1376 रूसी टैंक और 210 से ज्यादा प्लेन तबाह हो चुके हैं. यह आंकड़ा युद्ध शुरू होने यानी 24 फरवरी से 3 जून तक का है.

दूसरी तरफ यूक्रेन की राजधानी कीव ने दावा किया कि सेवेरोदोनेत्स्क में जंग के दौरान यूक्रेनी जवानों ने रूसी सैनिकों को पीछे धकेल दिया है. एक स्थानीय अधिकारी के मुताबिक रूसी सेना ने शहर के अधिकांश हिस्से पर कब्जा कर लिया था, कीव की सेना इसके एक छोटे से हिस्से को वापस लेने में कामयाब रही.

5 जून को यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोडिमिर जेलेंस्की ने देशवासियों के नाम एक वीडियो जारी किया. जेलेंस्की ने कहा कि वे सब कुछ जलाने और खत्म करने की तैयारी में हैं. वे धार्मिक स्थलों को भी निशाना बना रहे हैं. रूसी हमले में अब तक 113 चर्च नष्ट हो चुकी हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Leave a Reply