उत्तरकाशी बस हादसा: मरने वालों की संख्या बढ़कर हुई 26, बचाव अभियान पूरा हुआ 

उत्तरकाशी बस हादसा: मरने वालों की संख्या बढ़कर हुई 26, बचाव अभियान पूरा हुआ

प्रेषित समय :09:03:50 AM / Mon, Jun 6th, 2022

उत्तरकाशी. उत्तराखंड के उत्तरकाशी में बस खड्ड में गिर गई थी. इस हादसे में मरने वालों की संख्या बढ़कर 26 तक पहुंच गई है. वहीं 4 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं.  बस के चालक दल के दो सदस्यों के अलावा इसमें सवार अन्य 28 लोग मध्य प्रदेश के रहने वाले थे, जो तीर्थयात्रा पर यमुनोत्री जा रहे थे.

प्राप्त जानकारी के मुताबिक, रविवार की शाम करीब 7 बजे ऋशिकेश से यमुनोत्री धाम आ रही बस संख्या यूके 04-1541 जैसे ही डमाटा से 2 किलोमीटर आगे रिखांउ स्थित खड्ड के पास पंहुची, वैसे ही अचानक अन्यंत्रित होकर करीब 500 मीटर की गहरी खाई में जा गिरी. बस के खाई में गिरने से उसके परखच्चे उड़ गए और उसमें सवार यात्री जगह-जगह छिटक गए.

इस दुर्घटना की सूचना मिलने पर पुलिस, एसडीआरएफ, एनडीआएफ, आपदा क्यूआरटी, राजस्व व फायर सर्विस का खोज एवं बचाव दल मौके पर पहुंच गया और वहां से हताहतों को निकालना शुरू किया. इस दौरान स्थानीय लोगों ने भी बचाव दल की मदद की.

राहत एवं बचाव टीम ने खाई से 25 लोगों के शव बरामद किए, वहीं गंभीर रूप से घायल 5 लोगों को उपचार के लिए डामटा अस्पताल भेजा. इन सभी की गंभीर हालत को देखते हुए उन्हें वहां हायर सेंटर भेजा गया, जहां एक व्यक्ति ने देर रात दम तोड़ दिया.

हादसे की खबर के बाद एमपी के मुख्यमंत्री शिवराज चौहान भी रविवार देर शाम देहरादून पहुंच गए. खबर है कि वह देहरादून से आज घटनास्थल के लिए रवाना होंगे. उन्होंने मृतकों के परिवारों को 5-5 लाख रुपये तथा घायलों को 50-50 हजार रुपये देने की सहायता राशि देने की घोषणा की है. 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Leave a Reply