जम्मू-कश्मीर के बारामूला और कुपवाड़ा एनकाउंटर में सुरक्षाबलों ने ढेर किए 2 पाकिस्तानी समेत लश्कर के 3 आतंकी

जम्मू-कश्मीर के बारामूला और कुपवाड़ा एनकाउंटर में सुरक्षाबलों ने ढेर किए 2 पाकिस्तानी समेत लश्कर के 3 आतंकी

प्रेषित समय :09:06:40 AM / Tue, Jun 7th, 2022

श्रीनगर. जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में भारतीय सुरक्षा बलों ने चकतारस कंदी इलाके में मंगलवार सुबह शुरू हुई मुठभेड़ में लश्कर-ए-तैयबा 2 आतंकवादी ढेर कर दिए गए हैं. इनमें से एक पाकिस्तानी है, जिसकी पहचान तुफैल के रूप में हुई है. वहीं दूसरा आतंकवादी स्थानीय है और उसकी पहचान नहीं हो सकी है. कश्मीर जोन के पुलिस महानिरीक्षण विजय कुमार ने यह जानकारी दी.

आईजीपी कश्मीर विजय कुमार के मुताबिक आतंकवादियों के चकतारस कंदी इलाके में छिपे होने की सूचना मिली थी. भारतीय सेना, केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल और जम्मू-कश्मीर पुलिस की संयुक्त टीम ने इलाके की घेराबंदी की. खुद को घिरता देख आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों पर फायरिंग शुरू कर दी. सुरक्षा बलों ने भी जवाबी फायरिंग की, जिसमें लश्कर के दो आतंकी ढेर हो गए.

जम्मू-कश्मीर में बीते 12 घंटे में सुरक्षा बलों के साथ आतंकियों की यह दूसरी मुठभेड़ है. इससे पहले सोमवार शाम उत्तरी कश्मीर के बारामुला जिले के सोपोर में हुई मुठभेड़ में लश्कर-ए-तैयबा के एक अन्य पाकिस्तानी आतंकी को सुरक्षा बलों ने ढेर किया था. जबकि अंधेरे का फायदा उठाते हुए 2 पाकिस्तानी व 1 स्थानीय आतंकी मौके से भाग निकले में कामयाब रहे.

मारे गए आतंकी के पास से एक एके-47 राइफल, 5 मैगजीन व अन्य हथियार बरामद किए गए हैं. मारे गए आतंकी के पास से मिले दस्तावेजों के अनुसार उसकी पहचान पाकिस्तान के लाहौर निवासी हंजाला के रूप में हुई है. सुरक्षा बल फरार हुए अन्य 3 आतंकियों की तलाश कर रहे हैं. इलाके को सील कर सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

यूएन की रिपोर्ट में खुलासा: तालिबान की मदद से लश्कर-जैश अफगानिस्तान में चला रहे आतंकी ट्रेनिंग कैंप

पुलवामा में सुरक्षाबलों ने मारी गिराया एक आतंकी: कांस्टेबल रियाज अहमद के हत्यारे को घेरा

कुपवाड़ा में घुसपैठ की कोशिश करते 3 आतंकी ढेर, भारी मात्रा में हथियार और गोला बारूद बरामद

अमरनाथ यात्रा पर मंडराया खतरा, आतंकी संगठन ने जारी किया धमकी भरा पत्र

जम्मू-कश्मीर पुलिस ने पकड़े लश्कर के 2 हाइब्रिड आतंकी, भारी मात्रा में हथियार बरामद

Leave a Reply