बंगालः हावड़ा में फिर भड़की हिंसा, उपद्रवियों ने पुलिस पर किया पथराव, धारा 144 लागू

बंगालः हावड़ा में फिर भड़की हिंसा, उपद्रवियों ने पुलिस पर किया पथराव, धारा 144 लागू

प्रेषित समय :12:15:24 PM / Sat, Jun 11th, 2022

कोलकाता: पश्चिम बंगाल के हावड़ा जिले के पंचला बाजार में शनिवार को एक समूह ने जमकर पत्थरबाजी और हिंसा की. पुलिस ने उपद्रवियों को रोकने की कोशिश की तो उन्हें भी पत्थरों की चोट सहनी पड़ी. समुदाय विशेष के लोगों ने पुलिस पर जमकर पत्थरबाजी की. अराजक तत्वों को तितर-बितर करने के लिए पुलिस बलों को आंसू गैस के गोले दागने पड़े. भाजपा की निलंबित प्रवक्ता नूपुर शर्मा की विवादित टिप्पणी को लेकर देश के अलग-अलग राज्यों में विरोध चल रहा है. पश्चिम बंगाल में भी शुक्रवार से अलग-अलग स्थानों पर आगजनी और हिंसा की वारदातें सामने आ रही हैं.

उलुबेरिया-सब डिवीजन, हावड़ा के अधिकार क्षेत्र के तहत राष्ट्रीय राजमार्गों और रेलवे स्टेशनों के हिस्सों में और उसके आसपास सीआरपीसी की धारा 144 को 15 जून तक बढ़ा दिया गया है. गत शुक्रवार को जुम्मे की नमाज के बाद पश्चिम बंगाल के अलावा दिल्ली, उत्तर प्रदेश, झारखंड, तेलंगाना सहित कई राज्यों में हिंसा भड़क गई. इस दौरान पुलिस और पत्थरबाजों के बीच जमकर झड़प हुई. झारखंड की राजधानी रांची में हिंसक प्रदर्शन के दौरान 2 लोगों की मौत हो गई. पश्चिम बंगाल के हावड़ा जिले में शुक्रवार को अराजक तत्वों द्वारा अलग-अलग स्थानों पर सड़कों और रेल पटरियों को बाधित किया गया. राज्य सरकार ने एहतियात के तौर पर हावड़ा जिले में शुक्रवार शाम को इंटरनेट ठप कर दिया था.

बीजेपी ममता बनर्जी के नेतृत्व में राज्य में कानून-व्यवस्था को लेकर सवाल उठा रही है. भाजपा नेता और पश्चिम बंगाल विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष सुवेंदु अधिकारी का कहना है कि मुख्यमंत्री से राज्य के हालात संभल नहीं रहे हैं. उपद्रवियों से सख्ती से निपटने की बजाए ममता बनर्जी उनसे निवेदन कर रही हैं. उन्होंने कहा कि अगर तृणमूल सरकार राज्य के हालात को नहीं संभाल पा रही तो, केंद्र सरकार को जिम्मेदारी सौंप दे. सुवेंदु अधिकारी ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से पश्चिम बंगाल में पैरा मिलिट्री उतारने की मांग की है. भाजपा सांसद सौमित्र खान ने भी बंगाल में केंद्रीय सुरक्षा बलों की तैनाती की मांग की है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Leave a Reply