जबलपुर के 4 प्राइवेट अस्पतालों में आयुष्मान योजना में गड़बड़ी: भोपाल से आयी टीम ने मारा छापा, दस्तावेजों की जांच

जबलपुर के 4 प्राइवेट अस्पतालों में आयुष्मान योजना में गड़बड़ी: भोपाल से आयी टीम ने मारा छापा, दस्तावेजों की जांच

प्रेषित समय :20:39:33 PM / Tue, Jun 14th, 2022

जबलपुर. आयुष्मान योजना में जबलपुर के 4 प्राइवेट अस्पतालों में जमकर गड़बड़ी किये जाने की शिकायत पर भोपाल की दो सदस्यीय टीम ने आज मंगलवार 14 जून को छापामारी करते हुए दस्तावेज जप्त किए हैं. इस कार्रवाई के बाद अस्पतालों में हड़कंप मच गया है.

बताया जाता है कि आदित्य अस्पताल, बाम्बे हास्पिटल, मन्नूलाल और लाइफ मेडीसिटी अस्पताल में उस वक्त हड़कंप मच गया, जब चिकित्सा स्वास्थ्य विभाग भोपाल के वीनू चक्रवर्ती, डा प्रांजल चतुर्वेदी ने छापेमारी करते हुए अस्पताल प्रबंधनों से आयुष्मान योजना को लेकर सवाल-जवाब किए. बताया जा रहा है कि अस्पतालों में योजना के तहत गड़बड़ी की गई है, इसकी जांच के लिए टीम भोपाल से पहुंची थी.

कार्रवाई काफी गुप्त रखी गई

अस्पतालों में छापामारी कार्रवाई करने पहुंची टीम ने इस बात की जानकारी किसी को नहीं लगने दी कि अस्पतालों में आयुष्मान योजना की जांच की जाएगी. जब टीम अस्पतालों में पहुंची तो हड़कंप मच गया. साथ ही बाहरी व्यक्तियों को अस्पताल आने में रोक लगा दी गई.

आयुष्मान कार्ड फिर भी अस्पताल ने 25 हजार वसूले

शिकायतकर्ता मोहम्मद रिजवान ने बताया है कि उसकी मां का ऑपरेशन जनवरी माह में लाइफ मेडिसिटी हॉस्पिटल में हुआ था जिसका भुगतान आयुष्मान कार्ड के माध्यम से किया गया था . उसके बाद भी अस्पताल प्रबंधन द्वारा अलग से 25 हजार की राशि उस से ली गई थी. साथ ही दवाओं का पैसा भी उसके द्वारा दिया गया था . जिसके चलते उसने अस्पताल की शिकायत स्वास्थ्य विभाग में की थी.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Leave a Reply