ग्लोइंग मेकअप के लिए सही तरीके से लगाएं हाइलाइटर

ग्लोइंग मेकअप के लिए सही तरीके से लगाएं हाइलाइटर

प्रेषित समय :11:37:29 AM / Thu, Jun 16th, 2022

मेकअप करने का हर किसी का अपना तरीका है। जहां कुछ लोग फाउंडेशन लगाने के लिए ब्रश का इस्तेमाल करते हैं तो वहीं कुछ लोग ऐसे भी हैं जो ब्लेंडर की मदद से इसे अप्लाई करते हैं। ठीक ऐसा ही हाईलाइटर के साथ होता है। कुछ लगो लिक्विड हाइलाइटर पसंद करते हैं, जबकि कुछ ड्राई हाइलाइटर लगाना पसंद करते हैं। यहां हम आपको बता रहे हैं कुछ मेकअप हैक्स के बारे में जो हाइलाइटर सही तरीके से लगाने में आपकी मदद कर सकते हैं।

सही तरीके से हाइलाइटर लगाने के हैक्स

1) फाउंडेशन में करें मिक्स
आप अपने लिक्विड फाउंडेशन के साथ थोड़ा सा लिक्विड हाइलाइटर मिक्स कर सकते हैं। अब ब्यूटी ब्लेंडर से डबिंग करते हुए इसे चेहरे पर अप्लाई करें। ये बेहतरीन  हाइलाइटर हैक्स में से एक है।

2) हाइलाइटिंग वाले एरिया पर लगाएं
परफेक्ट ग्लो को पाने के लिए चेहरे के कुछ स्पॉट पर हाइलाइटर लगाएं। इसे उन जगहों पर लगाएं जहां पर रोशनी हिट करे। अपने माथे, अपनी नाक के ब्रिज के नीचे, अपने चीक्स पर और अपनी चिन पर लगाएं। हाइलाइटर को नैचुरल तरीके से अप्लाइ करें। बहुत ज्यादा न लगाएं। 

3) फेशियल ऑयल और कंसीलर के साथ मिक्स करें
आपको कंसीलर और फेशियल ऑयल के साथ भी इसे लगा सकते हैं। इसके लिए कंसीलर लगाने से शुरू करें फिर उन एरिया पर लगाएं और हाइलाइट करें। फिर इसे ब्लेंड करें। इसके लिए अपने मेकअप स्पंज पर फेशियल ऑयल की कुछ बूंदें लगाएं और इसे अपने कंसीलर से मिलाएं।

4) इसे अपने ब्लश पर लगाएं
मेकअप में ब्लश का इस्तेमाल हर कोई करता ही है। ऐसे में आप इसके साथ थोड़ा हाइलाइटर लगा सकते हैं। ऐसा करने से आप अच्छे रिजल्ट्स मिलेंगे। इसके लिए बस ब्लश लगाएं जैसा कि आप आमतौर पर करते हैं। फिर, अपने ब्लश पर हाइलाइटर की एक पतली लेयर लगाएं।

5) ब्रश को गीला करें और फिर अप्लाई करें
हाइलाइटर चमकदार दिखने वाले फिनिश के लिए जरूरी है। आपको बस अपने मेकअप ब्रश पर थोड़ा सा मिस्ट स्प्रे करना है और फिर इस पर अपनी पसंद के हाइलाइटर को लेना है। फिर इसे अप्लाई करें।

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Leave a Reply