जल्द आ रही है 150km रेंज वाली धांसू इलेक्ट्रिक बाइक ओएक्सओ

जल्द आ रही है 150km रेंज वाली धांसू इलेक्ट्रिक बाइक ओएक्सओ

प्रेषित समय :08:43:11 AM / Thu, Jun 16th, 2022

एचओपी इलेक्ट्रिक की अपकमिंग इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल ओएक्सओ को ऑटोमोटिव रिसर्च एसोसिएशन ऑफ इंडिया (एआरएआई) की टेस्टिंग में पूरी तरह पास हो गई है. इस टेस्ट में बाइक को बैटरी के लिए एआईएस 156, इसकी विश्वसनीयता, परफॉर्मेंस, क्वालिटी और सेफ्टी के पैरामीटर पर जांचा गया था. HOP OXO को FAME II मानदंडों के हिसाब से स्वदेशी रूप से डिजाइन किया गया है. OXO ने 14 राज्यों में 75,000 किलोमीटर की रोड टेस्टिंग को पूरा कर लिया है. कंपनी अब पूरे देश में HOP OXO के कमर्शियल प्रोडक्शन की तैयारी कर रही है. माना जा रही है कि इसका निर्माण जुलाई के आखिर या अगस्त की शुरू हो जाएगा.

कैसी है बाइक?
हॉप इलेक्ट्रिक मोबिलिटी जल्द ही अपनी हाई स्पीड इलेक्ट्रिक बाइक लॉन्च करने जा रही है. कंपनी ने लॉन्चिंग से पहले इस इलेक्ट्रिक बाइक के स्पेसिफिकेशन का खुलासा किया है. यह ई-बाइक 100 किमी प्रति घंटे की टॉप स्पीड देगी, जबकि इसकी लीथियम-आयन बैटरी सिंगल चार्जिंग में 150 किमी की दूरी तय करने में सक्षम होगी. कंपनी ने कहा कि उसने भारत में चुनिंदा डीलर पार्टनर के साथ क्लोज्ड-लूप बीटा-टेस्टिंग प्रोग्राम #OXOSNEAKPEEK शुरू किया है. इसके तरह वह बाइक को लॉन्च करेगी.

जानें कंपनी ने क्या कहा?
एचओपी इलेक्ट्रिक के सीईओ और फाउंडर केतन मेहता ने कहा, “एआरएआई प्रमाणन से सम्मानित किया जाना और भारत सरकार की पीएलआई योजना में शामिल होना बहुत अच्छी बात है. यह उपलब्धि दिखाती है कि एक संगठन के रूप में मेड इन इंडिया इलेक्ट्रिक वाहनों को रोल आउट करने के लिए भारतीय  रिचर्स और डेवलपमेंट स्किल के साथ वास्तव में स्वदेशी ब्रांड विकसित करने की दिशा में हमारा प्रयास ट्रैक पर है.”

इस कंपनी को भी मिल रहा अच्छा रिस्पॉन्स
हाल ही में नोएडा बेस्ड इलेक्ट्रिक व्हीकल स्टार्टअप वन इलेक्ट्रिक ने घोषणा की है कि उसने अपनी इलेक्ट्रिक बाइक का आठ देशों में निर्यात शुरू कर दिया है. वन इलेक्ट्रिक अब पांच अफ्रीकी देशों, संयुक्त राज्य अमेरिका और नेपाल के अलावा मध्य पूर्वी देशों में ट्रायल्स शुरू करेगी. कंपनी ने यह भी कहा कि फिलहाल उनका टारगेट इस साल के आखिर तक कंपनी के इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर की बिक्री को 20,000 यूनिट प्रति माह तक पहुंचाना है. One Electric फिलहाल एक इलेक्ट्रिक बाइक क्रिडन बेचती है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Leave a Reply