नूपुर शर्मा की जुबान काटने पर इनाम घोषित करने वाला भीम सेना चीफ गिरफ्तार

नूपुर शर्मा की जुबान काटने पर इनाम घोषित करने वाला भीम सेना चीफ गिरफ्तार

प्रेषित समय :08:47:48 AM / Fri, Jun 17th, 2022

नई दिल्ली.  भाजपा की पूर्व प्रवक्ता नूपुर शर्मा को धमकाने के मामले में भीम सेना चीफ के खिलाफ दिल्ली पुलिस ने बड़ा एक्शन लिया है. दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने भीम सेना प्रमुख नवाब सतपाल तंवर को भाजपा प्रवक्ता नूपुर शर्मा के खिलाफ हिंसा का आह्वान करने और धमकाने के आरोप में गिरफ्तार किया है. बता दें कि सतपाल तंवर ने बीते दिनों ऐलान किया था कि जो भी नूपुर शर्मा की जुबान काटकर लाएगा, उसे एक करोड़ का इनाम दिया जाएगा.

दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल ने गुरुवार को नवाब सतपाल तंवर को गुरुग्राम स्थित आवास से गिरफ्तार किया. यह गिरफ्तारी ऐसे वक्त में आई है, जब गुरुग्राम पुलिस ने तंवर के खिलाफ विभिन्न समूहों के बीच दुश्मनी को बढ़ावा देने, उकसाने, जानबूझकर अपमान करने और आपराधिक धमकी देने की धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गाय है. बीजेपी यूथ विंग की अध्यक्ष सर्वप्रिया त्यागी ने सतपाल तंवर के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी.

साइबर सेल के एक सीनियर पुलिस अधिकारी ने कहा कि हमने वीडियो को संज्ञान में लिया, जिसमें उन्हें जानलेवा धमकी वाले बयान देते हुए सुना जा सकता है और वह वीडियो के जरिए नफरत फैलाने की कोशिश करते दिखते हैं. हमने सतपाल तंवर को गुरुग्राम से अरेस्ट किया है. उन पर आईपीसी की धारा 506 (आपराधिक धमकी), 509 (एक महिला का अपमान) और 153 ए (विभिन्न समूहों के बीच दुश्मनी को बढ़ावा देना) के तहत मामला दर्ज किया गया है.

पुलिस ने कहा कि तंवर ने कथित तौर पर जान से मारने की धमकी दी है और पहले भी इनाम की घोषणा की है. साइबर सेल की टीम उससे पूछताछ कर रही है. बता दें कि कुछ दिनों पहले एक ज्ञानवापी मस्जिद में मिले कथित शिवलिंग के मुद्दे पर एक टीवी डिबेट के दौरान नूपुर शर्मा ने पैगंबर मोहम्मद को लेकर कथित टिप्पणी की थी, जिसके बाद यह बवाल शुरू हुआ. इसी टिप्पणी की वजह से नूपुर शर्मा को भाजपा ने पार्टी से निलंबित कर दिया.
 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Leave a Reply