गूगल ने डूडल बनाकर सेलिब्रेट किया ‘फादर्स डे’

गूगल ने डूडल बनाकर सेलिब्रेट किया ‘फादर्स डे’

प्रेषित समय :12:31:22 PM / Sun, Jun 19th, 2022

गूगल आज एक एनिमेटेड डूडल के साथ फादर्स डे मना रहा है. भारत में फादर्स डे जून के तीसरे रविवार को मनाया जाता है. इस साल यह तारीख 19 जून है. सर्च दिग्गज ने इस मौके को यादगार बनाने के लिए जीआईएफ डूडल बनाया है. अपने बच्चों के जीवन में पिता के महत्व का सम्मान करने के लिए फादर्स डे मनाया जाता है. अमेरिका सहित अधिकांश देशों में, यह दिवस जून के तीसरे रविवार को मनाया जाता है, हालांकि स्पेन और पुर्तगाल में, यह 19 मार्च को सेंट जोसेफ का पर्व मनाया जाता है. ताइवान, थाईलैंड और रूस सभी इसे क्रमशः 8 अगस्त, 5 दिसंबर और 23 फरवरी को मनाते हैं. भारत संयुक्त राज्य अमेरिका के समान कार्यक्रम का पालन करता है.

फादर्स डे मूल रूप से 5 जुलाई, 1908 को वेस्ट वर्जीनिया, संयुक्त राज्य अमेरिका में एक घातक खनन दुर्घटना के बाद, त्रासदी में मारे गए लोगों की याद में मनाया गया था.फादर्स डे साल का एक ऐसा दिन होता है, जब हम अपने पिता के साथ अपने खास रिश्ते को पूरे समय के दौरान अपने अनकहे प्यार का इजहार करके सम्मान दे सकते हैं.

बच्चों के रूप में अपने पिता के कंधों से चिपके रहने से लेकर वयस्कों के रूप में सबसे करीबी दोस्त बनने तक, हम अपने पिता के साथ जो लिंक साझा करते हैं, वह शब्दों और भावों से परे है. हमारे प्रत्येक जीवन में एक पिता का कार्य एक शिक्षक, संरक्षक और सबसे शक्तिशाली प्रेरक के रूप में उसकी भूमिका से परिभाषित होता है. दूसरी ओर, हम अक्सर अपनी भावनाओं को पहचानने और अपने पिता को बताने में विफल रहते हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Leave a Reply