प्रशांत किशोर ने भाजपा-जदयू पर साधा निशाना कहा- आंदोलन होना चाहिए हिंसा नहीं

प्रशांत किशोर ने भाजपा-जदयू पर साधा निशाना कहा- आंदोलन होना चाहिए हिंसा नहीं

प्रेषित समय :11:54:07 AM / Sun, Jun 19th, 2022

अग्निपथ योजना के खिलाफ हो रहे हिंसक प्रदर्शनों को लेकर सियासी बयानबाजियां भी जारी हैं। चुनावी रणनितिकार प्रशांत किशोर ने रविवार को भारतीय जनता पार्टी और जनता दल यूनाइटेड पर निशाना साधा है। उन्होंने आरोप लगाए हैं कि राज्य जल रहा है और दोनों राज्य 'छींटाकशी' में व्यस्त हैं। खास बात है कि हिंसा के इस ताजा दौर में बिहार सबसे ज्यादा प्रभावित रहा है।

किशोर ने ट्वीट के जरिए हिंसा को गलत ठहराया है। उन्होंने लिखा, 'अग्निपथ पर आंदोलन होना चाहिए, हिंसा और तोड़फोड़ नहीं। बिहार की जनता जदयू और भाजपा के आपसी तनातनी का ख़ामियाज़ा भुगत रही है। बिहार जल रहा है और दोनों दल के नेता मामले को सुलझाने के बजाए एक दूसरे पर छींटाकशी और आरोप प्रत्यारोप में व्यस्थ हैं।'

शनिवार को कई संगठनों ने बिहार बंद का ऐलान किया था। इस दौरान राज्य में जमकर हिंसा देखी गई। खबर है कि पुलिस ने राज्य में अब तक 700 से ज्यादा लोगों को गिरफ्तार किया है। वहीं, घटनाओं को लेकर 138 FIR दर्ज की गई हैं। राज्य के तारेगाना समेत कई रेलवे स्टेशनों पर प्रदर्शनकारियों ने जमकर बवाल किया। कहा जा रहा है कि इस दौरान रेलवे को अरबों रुपये का नुकसान हुआ है।

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Leave a Reply