4जी सर्विस के लिए BSNL लगा रही ऐसा हार्डवेयर जो 5जी नेटवर्क पर हो जाएगा स्विच

4जी सर्विस के लिए BSNL लगा रही ऐसा हार्डवेयर जो 5जी नेटवर्क पर हो जाएगा स्विच

प्रेषित समय :18:25:28 PM / Sun, Jun 19th, 2022

नई दिल्ली. भारत संचार निगम लिमिटेड (बीएसएनएल) भारत में 4जी लॉन्च करने के करीब है. सूत्रों के मुताबिक बीएसएनएल अपनी 4जी सर्विस को अगस्त 2022 के आसपास लॉन्च करेगा और उसके बाद साल के अंत तक इसे व्यापक पैमाने पर देशभर में शुरू किया जाएगा. इस बीच एक नई जानकारी सामने आई है कि 4जी सर्विस को लॉन्च करने के लिए बीएसएनएल जिस हार्डवेयर का इस्तेमाल करेगा, वह 4जी के साथ- साथ 5जी नेटवर्क को भी सपोर्ट करेगा.

गौरतलब है कि बीएसएनएल अगस्त 2022 में कन्याकुमारी जिले में 4जी सर्विस को लॉन्च करेगा. द हिंदू की एक रिपोर्ट के अनुसार बीएसएनएल कन्याकुमारी में नागरकोइल बिजनेस एरिया में मौजूदा 292 मोबाइल टावरों को अपग्रेड करके 4त्र सर्विसेस शुरू करेगी. इन टावरों के लिए ऐसे हार्डवेयर की सप्लाई की जाएगी, जो 5त्र नेटवर्क को भी सपोर्ट करेंगे.

300 और टावर लगाएगी बीएसएनएल

रिपोर्ट के अनुसार बीएसएनएल क्षेत्र में 300 से अधिक नए टावर लगाने की योजना बना रहा है, ताकि नागरकोइल बिजनेस क्षेत्र में यूजर्स को बेहतर 4त्र सेवाएं मिलें और उनको शानदार नेटवर्क का अनुभव मिल सके. हालांकि बीएसएनएल यहीं नहीं रुकेगी. कंपनी ज्यादा बेहतर कवरेज प्रदान करने के लिए 100 माइक्रो टावर भी जोड़ेगी. इन माइक्रो टावरों को हेवी ट्रेफिक वाले इलाकों में जोड़ा जाएगा जैसे कि व्यावसायिक स्थान, बस स्टैंड और अस्पताल आदि.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

सस्ते फीचर फोन में पाएं 4जी का मजा, 1499 रुपये है शुरुआती कीमत

जियो के दम पर बढ़ रही है इंडस्ट्री की 4जी डाउनलोड स्पीड, ट्राई ने सितंबर माह के आंकड़े जारी किए

देश में विकसित बीएसएनएल के 4जी नेटवर्क से किया पहला फोन कॉल, आईटी मंत्री अश्विनी वैष्णव ने ट्विटर पर दी जानकारी

BSNL ने पेश किया सबसे सस्ता प्रीपेड प्लान, 47 रुपये में मिलेगा 14जीबी डेटा

जम्मू-कश्मीर में 4जी मोबाइल इंटरनेट शुरू करने जा रही सरकार

Leave a Reply