शानदार फीचर लेकर आया व्हॉट्सऐप, अब आप जिसे चाहेंगे, वही देख सकेगा आपकी प्रोफाइल फोटो और स्टेटस

शानदार फीचर लेकर आया व्हॉट्सऐप, अब आप जिसे चाहेंगे, वही देख सकेगा आपकी प्रोफाइल फोटो और स्टेटस

प्रेषित समय :12:43:36 PM / Mon, Jun 20th, 2022

दिल्ली. वॉट्सऐप अपने यूजर्स के लिए एक और दमदार फीचर लेकर आया है. इस फीचर की मदद से यूजर्स अपनी कॉन्टैक्ट लिस्ट मौजूद किसी भी व्यक्ति से अपनी प्रोफाइल फोटो, लास्ट सीन स्टेटस और अबाउट छिपा सकेंगे.

हालांकि यह सुविधा पिछले कुछ समय से बीटा वर्जन में पहले से ही उपलब्ध थी. वॉट्सऐप ने घोषणा की है कि अब वह इसे सभी iOS और Android यूजर्स के लिए रोल आउट कर रहा है. अब तक यूजर्स को सेटिंग्स में तीन प्राइवेसी ऑप्शन Everyone, My Contacts और Nobody नजर आते थे.

इस फीचर के आने से उन्हें अब My contacts except नाम का एक अतिरिक्त ऑप्शन दिखाई देगा. इस ऑप्शन पर क्लिक करके, यूजर्स को उन स्पेसिफिक कॉन्टैक्ट्स को चुनना होगा जिनसे वे अपनी डिटेल छिपाना चाहते हैं. गौरतलब है कि अगर कोई यूजर्स अपने Last Seen को कॉन्टैक्ट्स से छिपाने का ऑप्शन चुनते हैं, तो आप वह भी उसका लास्ट सीन स्टेटस भी नहीं देख पाएंगे. इस ऑप्शन को अकाउंट सेटिंग में प्राइवेसी सेक्शन से एक्सेस किया जा सकता है.

अपनी प्रोफाइल फोटो, लास्ट सीन और अबाउट डिटेल को विशेष व्यक्ति से छिपाने के लिए, आपको बस वॉट्सऐप खोल कर सेटिंग पर जाना होगा. इसके बाद अकाउंट पर क्लिक करना होगा. इसके बाद आपको प्राइवेसी पर जाना होगा. इसके बाद यहां आप चुन सकते हैं कि आपको अपनी कॉन्टैक्ट लिस्ट में से किन लोगों से अपनी डिटेल छिपानी है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

फास्ट चार्जिंग के साथ लॉन्च हुआ रियलमी का प्रीमियम फीचर वाला 5G फोन

लापता बच्‍चों को खोजने में मदद करेगा इंस्‍टाग्राम, नया फीचर AMBER देगा अलर्ट

वॉट्सऐप का नया फीचर, दूसरे फोन या टैब से भी कर सकेंगे चैटिंग

TVS ने लॉन्च किया सस्ता इलेक्ट्रिक स्कूटर, मिलेंगे ढेर सारे फीचर्स

रिलीज़ हुआ एंड्रॉयड 13, नए फीचर्स के साथ पूरी तरह बदल जाएंगे आपके स्मार्टफोन

Leave a Reply