असम में बाढ़ का कहर: 32 जिलों में 55 लाख लोग प्रभावित, 101 की मौत, चारों ओर तबाही का मंजर

असम में बाढ़ का कहर: 32 जिलों में 55 लाख लोग प्रभावित, 101 की मौत, चारों ओर तबाही का मंजर

प्रेषित समय :10:06:20 AM / Thu, Jun 23rd, 2022

गुवाहाटी. असम में दोनों प्रमुख नदियों ब्रह्मपुत्र और बराक का जलस्तर लगातार बढ़ने से नए इलाकों में बाढ़ का पानी भरने लगा है. राज्य में बाढ़ के हालात लगातार भयावह होते जा रहे हैं. तस्वीरों में बाढ़ से फैली तबाही के आलम को देखा जा सकता है. असम में बाढ़ की स्थिति बेहद गंभीर बनी हुई है.

अधिकारियों ने बताया कि बाढ़ से राज्य में 12 और व्यक्तियों की मौत हो गई है, जबकि 32 जिलों में 55 लाख लोग इससे प्रभावित हैं. अधिकारियों ने बताया कि राज्य की दो प्रमुख नदियों ब्रह्मपुत्र और बराक का जलस्तर लगातार बढ़ने से नए इलाकों में बाढ़ का पानी भरने लगा है. बताया गया है कि बाढ़ से होजाई में चार लोगों की मौत हुई है. जबकि बारपेटा और नलबाड़ी में तीन-तीन और कामरुप जिले में दो लोगों की मौत हुई है.

राज्य में बाढ़ और भूस्खलन से अभी तक 101 लोगों की मौत होने की सूचना मिली है. सरकारी अधिकारियों ने बताया कि बाढ़ से बराक घाटी के तीन जिलों-कछार, करीमगंज और हैलीकांडी में हालत अभी भी गंभीर है. असम राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण द्वारा जारी बुलेटिन के अनुसार राज्य के 36 में से 32 जिले बाढ़ से प्रभावित हैं. जिसके कारण 54,57,601 लोग बाढ़ की चपेट में हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Leave a Reply