हार्दिक पंड्या की कप्तानी में टीम इंडिया ने आयरलैंड को सात विकेट से हराकर सीरीज में बनायी बढ़त

हार्दिक पंड्या की कप्तानी में टीम इंडिया ने आयरलैंड को सात विकेट से हराकर सीरीज में बनायी बढ़त

प्रेषित समय :08:34:07 AM / Mon, Jun 27th, 2022

दिल्ली. हार्दिक पंड्या की कप्तानी में भारत ने आयरलैंड के खिलाफ दो मैचों की टी20 सीरीज के पहले मुकाबले में 7 विकेट से शानदार जीत दर्ज की. 12-12 ओवर के इस मैच में भारत को जीत के लिए 109 रनों का लक्ष्य मिला था, जिसे टीम इंडिया ने 9.2 ओवर में 3 विकेट खोकर हासिल कर लिया.

टीम इंडिया के 30 रन पर लगातार दो विकेट गिरने के बाद कप्तान हार्दिक पंड्या (24 रन) और ओपनिंग उतरे दीपक हुड्डा (47 नाबाद) ने तीसरे विकेट के लिए 64 रनों की साझेदारी की और टीम को जीत के करीब पहुंचाया. इसके बाद दिनेश कार्तिक ने गेंद पर 4 गेंदों पर नाबाद 5 रन बनाकर टीम को हुड्डा के साथ जीत तक पहुंचाया.

टॉस हारकर पहले खेलने उतरी आयरलैंड की शुरुआत खराब रही. मैच को बारिश के कारण 12-12 ओवर का किया गया था. 4 ओवर के पॉवरप्ले में आयरलैंड ने 22 रन पर ही तीन विकेट गंवा दिए थे. लेकिन इसके बाद हैरी टेक्टर ने मोर्चा संभाला और चौथे विकेट के लिए टकर (18) के साथ 50 रनों की पार्टनरशिप की. टकर को युजवेंद्र चहल ने पवेलियन भेजा, लेकिन इसके बाद आयरलैंड का कोई विकेट ही नहीं गिरा.

निर्धारित 12 ओवर में आयरलैंड ने 4 विकेट खोकर 108 रन बनाए. हैरी टेक्टर 33 गेंदों पर 64 रन बनाकर नाबाद रहे. इस पारी में उन्होंने 6 चौके और 3 छक्के लगाए. उन्होंने सभी भारतीय गेंदबाजों की जमकर खबर ली. भारत की ओर से हार्दिक पंड्या ने 2 ओवर में 26 और आवेश खान ने 2 ओवर में 22 रन देकर एक-एक विकेट लिया. दोनों काफी महंगे भी साबित हुए. भुवनेश्वर कुमार एक बार फिर इकॉनिमिकल रहे और 3 ओवर में 16 रन देकर उन्होंने एक विकेट लिया. युजवेंद्र चहल ने भी 3 ओवर में 11 रन देकर एक विकेट झटका. डेब्यूटेंट उमरान मलिक 1 ओवर में 14 रन देकर महंगे रहे.

टीम इंडिया के लिए ईशान किशन और दीपक हुड्डा ने पारी की शुरुआत की. ईशान ने 11 गेंदों पर ताबड़तोड़ 26 रन बनाए और 30 रन के कुल योग पर यंग का शिकार बने. बैक टू बैक भारत को दो झटके लगे और सूर्यकुमार यादव को भी यंग ने पहली गेंद पर लेग बिफोर विकेट कर दिया. 30 रन पर दो विकेट गिरने के बाद दीपक हुड्डा और हार्दिक पंड्या ने भारत की पारी को संभाला और आसान जीत तक ले गए. दूसरा मुकाबला डबलिन के इसी मैदान पर 28 जून मंगलवार को खेला जाएगा.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

आयरलैंड के खिलाफ सीरीज के लिए टीम घोषित, हार्दिक पंड्या को टीम इंडिया की कमान

टीम इंडिया को झटका: केएल राहुल इंग्लैंड टेस्ट से भी बाहर, कप्तानी की रेस में यह खिलाड़ी आगे

क्रिकेट में इंग्लैंड ने रचा इतिहास: नीदरलैंड के खिलाफ बनाया वनडे का सबसे बड़ा स्कोर

पूर्व क्रिकेटरों और अंपायर्स की पेंशन में 100% तक की वृद्धि, अब 70 हजार रुपए हर माह मिलेंगे

रणजी ट्राफी: मध्य प्रदेश की टीम पहली बार बनी चैंपियन, फाइनल में मुंबई को दी मात

Leave a Reply