मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने की घोषणा, रामदहा को पर्यटन केंद्र के रूप में विकसित करेंगे, जनकपुर गांव बनेगा नगर पंचायत

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने की घोषणा, रामदहा को पर्यटन केंद्र के रूप में विकसित करेंगे, जनकपुर गांव बनेगा नगर पंचायत

प्रेषित समय :16:03:44 PM / Tue, Jun 28th, 2022

रायपुर. भेंट-मुलाकात के लिए कोरिया जिले के भरतपुर-सोनहत विधानसभा क्षेत्र पहुंचे मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बड़ी घोषणाएं की हैं. बहरासी गांव की चौपाल में मुख्यमंत्री ने जनकपुर गांव को नगर पंचायत का दर्जा देने की घोषणा की. उन्होंने वहां रामदहा को पर्यटन केंद्र के तौर पर विकसित करने की भी घोषणा की है. रामदहा में बहुत ही सुंदर वॉटरफॉल है. मुख्यमंत्री की घोषणा के बाद अब जल्द ही रामदहा में पर्यटन सुविधाओं का विकास किया जाएगा.

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल अब बहरासी से निकलकर रामगढ़ पहुंच गए हैं. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल दोपहर 12 बजे रायपुर से रवाना हुए थे. रायपुर में पत्रकारों से चर्चा में उन्होंने कहा, सरगुजा संभाग में सरगुजा, बलरामपुर, सूरजपुर और जशपुर जिला कंपलीट हो गया है. अब कोरिया जिला ही बचा है. वहां जा रहा हूं. इस बीच एक दिन के लिए रायपुर आना है क्योंकि रथयात्रा है. एक जुलाई को राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार यशवंत सिन्हा भी आएंगे. उनकी विधायकों के साथ मुलाकात होनी है. फिर 3 जुलाई को कोरिया जिले की एक विधानसभा सीट और गौरेला-पेण्ड्रा-मरवाही को कंपलीट करेंगे. कहा, इस भेंट-मुलाकात कार्यक्रम में बहुत सी योजनाओं की लोगों को जानकारी मिल रही है. वहीं जनता की परेशानी है उसके बारे में भी हम लोग निर्णय लेते हैं.

अब रामगढ़ में लगी चौपाल

मुख्यमंत्री सोनहत विकासखंड के रामगढ़ पहुंच गए हैं. वहां भेंट-मुलाकात के पश्चात हेलीकॉप्टर से ही 4.15 बजे विकासखंड सोनहत के ही ग्राम रजौली पहुंचेंगे. रजौली में भेंट-मुलाकात पश्चात शाम 5.40 बजे हेलीकॉप्टर से बैकुंठपुर पहुंचेंगे. वे इंदिरा पार्क में शाम 6 बजे दिवंगत पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की प्रतिमा का अनावरण करेंगे और 7.30 बजे से विभिन्न प्रतिनिधि मंडलों से भेंट करेंगे. मुख्यमंत्री बघेल 28 जून को रात्रि विश्राम बैकुंठपुर में ही करेंगे.

एक दिन पहले जशपुर से लौटे हैं

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल सोमवार को ही जशपुर जिले के दो दिनी प्रवास से वापस लौटे थे. वे शनिवार को कुनकुरी विधानसभा में रहे. रविवार को उन्होंने जशपुर के गांवों का दौरा किया. योजनाओं और कार्यक्रमों की समीक्षा की. वहीं विभिन्न विकास कार्यों का लोकार्पण-भूमिपूजन के साथ नई घोषणाएं भी की. सोमवार को कांग्रेस के सत्याग्रह में शामिल होने के लिए वे पाटन लौटे.

अब तक 22 विधानसभा में जा चुके

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने प्रदेश भर के दौरे की शुरुआत 4 मई से की है. इसमें अब तक वे 11 जिलों में 22 विधानसभा क्षेत्रों में जा चुके हैं. इनमें सरगुजा संभाग की सामरी, रामानुजगंज, प्रतापपुर, भटगांव, प्रेमनगर, लुंड्रा, सीतापुर, पत्थलगांव, कुनकुरी और जशपुर विधानसभा शामिल है. वहीं बस्तर संभाग की कोंटा, बीजापुर, नारायणपुर, दंतेवाडा, चित्रकूट, जगदलपुर, बस्तर, कोंडागांव, केशकाल, भानुप्रतापपुर, अंतागढ़ और कांकेर विधानसभा क्षेत्रों का दौरा भी हो चुका है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

छत्तीसगढ़: रायपुर में डकैती की बड़ी घटना, परिवार को बंधक बनाकर 10 लाख से अधिक के जेवर लूटकर भागे डकैत

ओडिशा से गांजा लेकर आ रहे जबलपुर-नरसिंहपुर के दो युवक रायपुर में गिरफ्तार..!

छत्तीसगढ़: स्वच्छता को लेकर रायपुर नगर निगम की नई पहल, कार में रखना होगा डस्टबिन नहीं तो देना होगा जुर्माना

Leave a Reply