उदयपुर मर्डर केस: जांच के लिये चार सदस्यीय एसआईटी गठित, सुरक्षा व्यवस्था बढ़ाई

उदयपुर मर्डर केस: जांच के लिये चार सदस्यीय एसआईटी गठित, सुरक्षा व्यवस्था बढ़ाई

प्रेषित समय :08:55:16 AM / Wed, Jun 29th, 2022

जयपुर. उदयपुर में टेलर कन्हैयालाल की निर्मम हत्या की घटना की जांच एसआईटी करेगी. इसके लिये एडीजी एसओजी अशोक राठौड़ की अध्यक्षता में चार सदस्यीय एसआईटी का गठन कर दिया गया है. इसमें प्रफुल्ल कुमार, महानिरीक्षक पुलिस एटीएस, गौरव यादव पुलिस अधीक्षक एसओजी, गोपाल स्वरूप मेवाड़ा अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सीआईडी अपराध शाखा उदयपुर और अनंत कुमार अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक एटीएस उदयपुर (अनुसंधान अधिकारी) को शामिल किया गया है. एसआईटी घटना के सभी पहलुओं की बारीकी से जांच कर रिपोर्ट राज्य सरकार को देगी. इस संबंध में विभाग ने आदेश जारी कर दिए हैं.

इस बीच घटनाक्रम के बाद उपजे हालात को देखते हुये पुलिस मुख्यालय ने पूरे राजस्थान में पुलिस महकमे को अलर्ट कर सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है. पुलिस पूरी तरह से अलर्ट मोड पर है. उदयपुर में हुए इस वीभत्स हत्याकांड को ध्यान रखते हुए महानिदेशक पुलिस एमएल लाठर ने सभी रेंज प्रभारी और अतिरिक्त महानिदेशकों को अग्रिम आदेश तक संबंधित रेंज मुख्यालय पर ही रहने के निर्देश दिये हैं. एहतियात बरतते हुए पुलिस अधिकारियों और जवानों के अवकाश निरस्त कर दिये गये हैं.

राजधानी जयपुर में भी सभी थानाप्रभारियों और एसीपी को मुख्यालय पर ही रहने के आदेश जारी किये गये हैं. जयपुर पुलिस आयुक्त आनंद श्रीवास्तव सभी थानाप्रभारियों और एसीसी को मुख्यालय पर रहने के निर्देश दिये हैं. सभी थानाधिकारियों और एसीपी को आदेश दिया गया है कि वे अग्रिम आदेशों तक मुख्यालय और थाना नहीं छोडेंगे. थानों पर पर्याप्त संख्या में जाब्ते रखा जाये.

उल्लेखनीय है कि मंगलवार को उदयपुर में दिनदहाड़े टेलर कन्हैयालाल की बेरहमी से हत्या कर दी गई थी. उसके बाद उदयपुर में तनाव फैल गया था. हालात को देखते हुये उदयपुर के कई थाना इलाकों में कर्फ्यू लगा दिया गया है. वहीं प्रदेशभर में आगामी एक माह के लिये धारा-144 लागू कर दी गई है. मंगलवार रात से आगामी 24 घंटों के लिये प्रदेशभर में इंटरनेट सेवाये बंद कर दी गई हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Leave a Reply