कल से गाड़ियां खरीदना हो जाएगा महंगा, हीरो मोटोकॉर्प और टाटा मोटर्स बढ़ाने जा रहीं कीमत

कल से गाड़ियां खरीदना हो जाएगा महंगा, हीरो मोटोकॉर्प और टाटा मोटर्स बढ़ाने जा रहीं कीमत

प्रेषित समय :10:24:39 AM / Thu, Jun 30th, 2022

नई दिल्ली. देश की सबसे बड़ी टू-व्हीलर कंपनी हीरो मोटोकॉर्प 1 जुलाई से अपनी मोटरसाइकिलों और स्कूटरों की कीमतों में बढ़ोतरी करने जा रही है. कंपनी ने इसकी पीछे वजह बढ़ी हुई लागत बताई है. माना जा रहा है कि टू-व्हीलरों की कीमत 3 हजार रुपये तक बढ़ सकती है. दूसरी तरह टाटा मोटर्स ने भी अपने वाहनों की कीमत में बढ़ोतरी की घोषणा की है.

हीरो मोटोकॉर्प ने एक बयान में कहा कि कीमतों में बढ़ोतरी मॉडल और मार्केट के हिसाब से अलग-अलग हो सकती है. कंपनी ने कहा कि लगातार बढ़ती लागत को आंशिक रूप से ऑफसेट करने के लिए कीमतों में बढ़ोतरी की जरूरत थी. हीरो मोटोकॉर्प कई तरह के मॉडल बेचती है, जिसमें एंट्री-लेवल HF100 से लेकर कीमतें 51,450 रुपये से शुरू होती हैं, जबकि Xpulse 200 4V की कीमत 1.32 लाख रुपये (एक्स-शोरूम दिल्ली) है.

टाटा मोटर्स अपने कमर्शियल वाहनों की कीमतों की बढ़ोतरी करने जा रही है. कंपनी ने कहा कि कीमत 1.5 से 2.5 फीसदी तक बढ़ेगी. कंपनी ने इसकी पीछे बढ़ी हुई लागत को बताया है. इस फैसले से इसे आंशिक रूप से मैनेज किया जाएगा. टाटा मोटर्स ने एक रेगुलेटरी फाइलिंग में कहा कि बढ़ोतरी कमर्शियल वाहनों की कैटेगरी में होगी. बढ़ी हुई कीमत मॉडल और वेरिएंट पर निर्भर करेगी.

टाटा मोटर्स की घरेलू कमर्शियल वाहन की बिक्री मई में बढ़कर 31,414 इकाई हो गई, जो पिछले साल की इसी अवधि में 9,371 इकाई थी. जबकि इसकी कुल बिक्री मई में लगभग तीन गुना बढ़कर 76,210 इकाई हो गई, जबकि COVID-हिट मई 2021 में 26,661 इकाई थी. अपने लाइनअप को इलेक्ट्रिक करने के अपने चल रहे प्रयास के तहत ऑटो दिग्गज ने पिछले महीने प्रसिद्ध ऐस कॉम्पैक्ट ट्रक का इलेक्ट्रिक वेरिएंट लॉन्च किया था.

हीरो ने लॉन्च की नई बाइक- हीरो मोटोकॉर्प ने कुछ दिन पहले ही भारतीय बाजार में नई हीरो पैशन एक्सटेक को लॉन्च की दिया है. इसके ड्रम वेरिएंट के लिए 74,590 रुपये और डिस्क वेरिएंट के लिए 78,990 रुपये (एक्स-शोरूम) से कीमत शुरू होती है. हीरो पैशन एक्सटेक पांच साल की वारंटी के साथ आती है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Leave a Reply