बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्‌डा की अपील: डिप्टी सीएम बनें फडणवीस

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्‌डा की अपील: डिप्टी सीएम बनें फडणवीस

प्रेषित समय :19:30:05 PM / Thu, Jun 30th, 2022

दिल्‍ली. भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने गुरुवार को कहा कि पार्टी के केंद्रीय नेतृत्व ने देवेंद्र फडणवीस को महाराष्ट्र का उपमुख्यमंत्री बनने के लिए कहा है. नड्डा ने समाचार एजेंसी एएनआइ से बात करते हुए कहा, भाजपा के केंद्रीय नेतृत्व ने फैसला किया है कि देवेंद्र फडणवीस को सरकार का हिस्सा बनना चाहिए. इसलिए, उनसे व्यक्तिगत अनुरोध किया और केंद्रीय नेतृत्व ने कहा है कि देवेंद्र फडणवीस को महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम के रूप में कार्यभार संभालना चाहिए.

जेपी नड्डा ने कहा कि देवेंद्र फडणवीस ने कहा है कि हमारे अगले मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे होंगे और वो बड़ा दिल दिखाते हुए व्यक्तिगत रूप में सरकार से बाहर रह कर समर्थन देंगे. बीजेपी का पूरा समर्थन एकनाथ शिंदे जी को मिलेगा. यह दिखाता है हम पद के लिए नहीं है, विचार के लिए हैं.

जेपी नड्‌डा ने कहा कि बीजेपी की केंद्रीय टीम ने तय किया है कि देवेंद्र फडणवीस को सरकार में आना चाहिए और पदभार ग्रहण करना चाहिए. उनसे व्यक्तिगत रूप से भी आग्रह किया है. केंद्र ने निर्देशित किया है कि वह उप-मुख्यमंत्री के रूप में कार्यभार संभालें.

यह फैसला फडणवीस द्वारा शिवसेना के बागी नेता एकनाथ शिंदे को नए मुख्यमंत्री के रूप में नामित करने के बाद आया है. शिंदे आज शाम साढ़े सात बजे मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे. इससे पहले, फडणवीस ने प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि वह सरकार का हिस्सा नहीं होंगे, लेकिन एकनाथ शिंदे सरकार को पूरा समर्थन देंगे.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

अभिमनोजः परिवारवाद विरोध! कितनी हकीकत, कितना फसाना? जेपी नड्डा बोले- नेता पुत्रों को टिकट नहीं देंगे!

अभिमनोजः परिवारवाद विरोध! कितनी हकीकत, कितना फसाना? जेपी नड्डा बोले- नेता पुत्रों को टिकट नहीं देंगे!

युवा कल के भारत के सपने को साकार करने वाला उपकरण है: भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा

कोर्ट और संविधान करेगा मथुरा-काशी पर फैसला, ये भाजपा का प्रस्ताव नहीं: जेपी नड्डा

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा का एक जून को जबलपुर आगमन, रोड की तैयारी, जनप्रतिनिधियों ने किया मार्ग का निरीक्षण

Leave a Reply