हिमाचल की भारी बारिशः कुल्लू में बादल फटा, 4 लोग लापता, बिहार में बाढ़, मुंबई में भी भारी बारिश 

हिमाचल की भारी बारिशः कुल्लू में बादल फटा, 4 लोग लापता, बिहार में बाढ़, मुंबई में भी भारी बारिश

प्रेषित समय :12:49:16 PM / Wed, Jul 6th, 2022

कुल्लू. हिमाचल प्रदेश में गुरुवार को मॉनसून ने रौद्र रूप दिखाया है. देर रात से सुबह तक भारी बारिश हुई है. कुल्लू जिले में मर्णिकर्ण घाटी में बादल फटा है. यहां बाढ़ आने से एक कैंपिंग साइट बह गई है और चार लोग लापता हैं. कुल्लू के एडीएम प्रशांत सरकैक ने मामले की पुष्टि की है. जानकारी के अनुसार, कुल्लू की मणिकर्ण घाटी के चोज गांव में बादल फटा है और स्थानीय नाले में भयंकर बाढ़ आने के चलते चार लोगों के बह जाने की आशंका जताई गई है.  लोगों ने प्रशानस को चार लोगों के लापता होने की सूचना दी है.वहीं,  कुछ घर भी पानी की चपेट में आए हैं और गांव की ओर जाने वाला पुल क्षतिग्रस्त हो गया है. मलाणा में डैम साइट पर महिला डूब गई है और उसकी मौत हो गई है.

दर्जनों घर और कैंपिंग साइट्स को नुकसान पहुंचा है।" राहत और बचाव कार्य के तहत स्थानीय प्रशासन लोगों को सुरक्षित जगहों पर शिफ्ट कर रहा है। साथ ही 25-30 कर्मचारी वहां फंस गए थे। हालांकि, उन सभी को सही-सलामत वहां से बाद में निकाल लिया गया।  शहर के धाली में बारिश के बाद लैंडस्लाइड में एक लड़की की जान चली गई। जिस जगह जमीन खिसकी मृतका वहीं सड़क किनारे सो रही थी। इस घटना में दो अन्य लोग भी जख्मी हुए हैं, जिन्हें आनन-फानन अस्पताल में भर्ती कराया गया है।  

बिहार:- भागलपुर में कोसी नदी के किनारे सिन्हकुंड गांव के नौगछिया में बाढ़ से बुरी तरह लोगों का जनजीवन प्रभावित हुआ। ऐसे में कई लोगों को खुद को सुरक्षित रखने के लिए अपने घरों को छोड़कर दूसरी जगहों पर जाना पड़ा।

मुंबई- महाराष्ट्र में मायानगरी कही जाने वाली मुंबई में भारी बारिश को लेकर अलर्ट जारी कर दिया गया है। मौसम विभाग यानी कि आईएमडी ने मुंबई के लिए यलो अलर्ट और उससे सटे इलाकों (थाणे और पालघर जैसे) के लिए ऑरेंज जारी कर दिया है। साथ ही लोगों को समुंदर वाले इलाके से दूर रहने के लिए निर्देश दिए गए हैं।  

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Leave a Reply