मानसून में न करें इन जगहों की सैर, मज़ा हो सकता है किरकिरा

मानसून में न करें इन जगहों की सैर, मज़ा हो सकता है किरकिरा

प्रेषित समय :12:02:46 PM / Wed, Jul 6th, 2022

लोग मानसून में भी ट्रिप प्लान करना चाहते हैं. ऐसे लोगों के लिए देश में कई खूबसूरत डेस्टिनेशन्स भी मौजूद हैं. मगर इन दिनों कुछ जगहों की सैर आपके सफर को खराब भी कर सकती है. इसलिए मानसून का पूरा आनंद उठाने के लिए कुछ जगहों की सैर आपको बिल्कुल न करें. दरअसल, देश में मौजूद कुछ जगहों का नाम खूबसूरत डेस्टिनेशन्स की फेहरिस्त में शुमार है. ऐसे में ज्यादातर लोग मानसून में घूमने के लिए ऐसी ही जगहों का चुनाव कर लेते हैं. मगर मानसून में इन जगहों की सैर करने से आपके सफर का मजा पूरी तरह से किरकिरा हो सकता है. तो आइए जानते हैं उन फेमस जगहों के बारे में जहां मानसून में भूलकर भी नहीं जाना चाहिए.

मुंबई ट्रैवल- मायानगरी के नाम से मशहूर मुंबई की चकाचौंध भला किसे पसंद नहीं आती मगर बारिश में मुंबई की सैर करना आपके लिए खराब अनुभव बन सकता है. इस दौरान न सिर्फ मुंबई की सड़कें पानी से लबालब भरी नजर आती हैं बल्कि ट्रैफिक की लंबी कतार में घंटो फंसे रहना भी सफर को फीका बना देता है. इसलिए मुंबई घूमने के लिए नवंबर से फरवरी का समय बेस्ट होता है.

चेन्नई की यात्रा- मानसून की बारिश दक्षिण भारत को राहत की सांस देने का काम करती है. ऐसे में कई लोग दक्षिण भारत की हरियाली और खूबसूरती का लुत्फ उठाने के लिए चेन्नई की ट्रिप प्लान कर लेते हैं. हालांकि, मानसून में चेन्नई अक्सर बाढ़ की चपेट में आ जाती है. जिसकी वजह से आपको होटल के कमरे में ही बंद रहना पड़ सकता है. इसलिए जुलाई से सिंतबर के बीच चेन्नई जाने से बचें.

गोवा की ट्रिप- वैसे तो गोवा की आबादी काफी कम है. मगर देश का फेमस टूरिस्ट स्पॉट होने के चलते यहां साल भर सैलानियों का जमावड़ा लगा रहता है. ऐसे में भीड़-भाड़ से दूर रहने के लिए कुछ लोग बरसात में गोवा घूमने का प्लान बनाते हैं. मगर मानसून के चलते गोवा में न सिर्फ समुद्र की लहरें उफान पर होती हैं बल्कि यहां के बीच काफी गंदे भी रहते हैं. इसलिए मानसून में गोवा जाने का प्लान बिल्कुल न बनाएं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Leave a Reply