मध्यप्रदेश : पत्नी ने मांगा तलाक तो पति ने सड़क पर ही पत्नी पर पेट्रोल डालकर लगाई आग

मध्यप्रदेश : पत्नी ने मांगा तलाक तो पति ने सड़क पर ही पत्नी पर पेट्रोल डालकर लगाई आग

प्रेषित समय :11:34:43 AM / Thu, Jul 7th, 2022

भोपाल. मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में यहां एक पति ने दिनदहाड़े सरेआम अपनी पत्नी पर पेट्रोल छिड़ककर आग लगा दी। आरोपी पति की पहचान रईस खान के तौर पर हुई है। आरोपी पत्नी से इसलिए नाराज था क्योंकि वह तलाक चाहती थी। पुलिस का कहना है कि पीड़िता अपने शौहर के संदिग्ध स्वभाव और रोजाना होने वाली पिटाई से थक चुकी थी। घटना के सीसीटीवी फुटेज में साफ दिख रहा है कि एक 22 वर्षीय महिला को आग के हवाले किया गया है। उसके सिर और ऊपरी शरीर से आग की लपटें उठ रही हैं। वह मदद के लिए चिल्लाती हुई इधर-उधर भाग रही है। राहगीरों ने गड्ढों में जमा पानी को उसपर फेंका ताकि आग बुझाई जा सके। कुछ लोग अपने घरों से पानी की बाल्टी लेकर दौड़े और उसे बचाया। वहीं रईस मौके से फरार हो गया और उसकी गिरफ्तारी होनी बाकी है।

राजस्थान के अलीगंज छाबड़ा के रहने वाले रईस और भोपाल की मुस्कान खान की शादी 4 अप्रैल 2019 को हुई थी, लेकिन अब दोनों के रिश्ते में दरार आ चुकी है। कोतवाली के एसीपी नागेंद्र पटेरिया ने कहा कि मुस्कान जब भी अपने परिवार के सदस्यों से मोबाइल पर बात करती तो रईस को शक हो जाता और वह उससे मारपीट करने लगता। प्रताड़ना से तंग आकर मुस्कान इस साल 18 मार्च को भोपाल लौट आई और अपनी बहन के साथ रहने लगी। मुस्कान ने तलाक के लिए फैमिली कोर्ट का रुख किया, और एक नया जीवन शुरू करने के लिए एक केयरटेकर के तौर पर काम करना शुरू कर दिया। मंगलवार को, जब वह काम पर थी तब रईस ने उसे फोन किया और कहा कि उसने तलाक के कागजात ईमेल कर दिए हैं। पटेरिया ने कहा कि उसने उसे पुराने भोपाल के कोतवाली में गली नंबर 4 में एक कियोस्क पर जाने, प्रिंटआउट लेने और उन पर हस्ताक्षर करने के लिए कहा।

पुलिस का कहना है कि दोपहर करीब तीन बजे, जब वह कियोस्क को ढूंढते हुए गली में गई, तो रईस वहां उसका इंतजार कर रहा था। उसने उसे पकड़ लिया और अपने साथ वापस जाने के लिए दबाव बनाने लगा। जब उसने इसका विरोध किया, तो उसने कथित तौर पर उसकी जेब से पेट्रोल की एक छोटी बोतल निकाली, उसके चेहरे और सिर पर डालकर आग लगा दी। जब मुस्कान के चेहरे और बालों पर आग लग गई तो वह वहां से भाग गया। मदद के लिए चिल्लाती पीड़िता की मदद को स्थानीय लोग आगे आए। उन्होंने आग बुझाई और उसे हमीदिया अस्पताल ले गए। एसीपी ने बताया कि पीड़िता की शिकायत पर पुलिस ने हत्या के प्रयास का मामला दर्ज कर लिया है और रईस की तलाश की जा रही है।

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Leave a Reply