बेस्ट ऑफ पल-पल इंडिया! और किसी की मत सुनो, बाबा रामदेव की तो सुन लो?

बेस्ट ऑफ पल-पल इंडिया! और किसी की मत सुनो, बाबा रामदेव की तो सुन लो?

प्रेषित समय :08:29:38 AM / Thu, Jul 7th, 2022
अभिमनोज (14 सितंबर 2018). किसी राजनेता पर भरोसा करना कितना भारी पड़ता है? यह इस वक्त बाबा रामदेव से बेहतर कोई नहीं जानता है! कभी नरेन्द्रभाई मोदी को केंद्र की गद्दी दिलाने के लिए बाबा ने बड़े-बड़े सपने दिखाए थे... पेट्रोल 35 रुपए लीटर, गैस 300-400 रुपए सिलेंडर, कालाधन वापसी, स्वदेशी आंदोलन, और जाने क्या-क्या? लेकिन हुआ क्या? पीएम मोदी तो सुरक्षा घेरे में हैं और बाबा रामदेव सोशल मीडिया के घेरे में!
अब बाबा रामदेव का धैर्य जवाब देने लगा है और इसीलिए कह रहे हैं- सिर्फ रुपया ही नहीं गिरा, देश की साख भी गिरी! खबर है कि... योग गुरु बाबा रामदेव ने रुपये के गिरते मूल्य पर चिंता जताते हुए कहा कि केवल रुपया ही नहीं गिरा, देश की साख भी गिरी है?
 
स्वदेशी आंदोलन तो ठंडे बस्ते के हवाले हो ही गया है, विदेशी कंपनियों के दम पर डॉलर की सेहत बन रही है और रुपया रुग्ण होता जा रहा है? बाबा का कहना है कि विदेशी कंपनियां भारत में पैसा कमाकर सारा धन अपने देश ले जाती है, यही हाल रहा तो जल्दी ही एक डॉलर की कीमत 80 रुपये के बराबर भी हो जाएगी!  
 
आजतक के हल्ला बोल कार्यक्रम में बाबा रामदेव का कहना था कि कोलगेट जैसी कंपनियां यहां कमाकर सारा धन अपने देश ले जाती हैं. कोलगेट ने देश में कौन-सी गौशाला, विद्यालय, अस्पताल खोल दिए हैं? आज वो पूछ रहे हैं कि आपके टूथपेस्ट में नमक है? आज उन्हें नमक, नीम और बबूल याद आ रहा है? अपने देश का रुपये अपने देश में होना चाहिए, और अब तो रुपये का इतना बुरा हाल हो गया है कि रुपया ही नहीं गिरा, देश की साख भी गिरी है!  बाबा ने कहा कि आज डॉलर के सामने रुपये की कीमत 70 हो गई है. हो सकता है कि कल 80 रुपये देकर हमें एक डॉलर खरीदना पड़े. जब हिंदुस्तान आजाद हुआ था, उस समय रुपया और डॉलर एक बराबर था.
 
तेल की कीमत पर बाबा का दर्द कुछ यूं छलका कि... यह सच बात है कि कुछ दिन पहले तक क्रूड ऑयल के दाम निचले स्तर पर थे, अभी थोड़ा सा बढ़ा है. उसके बावजूद भी यदि टैक्स कम कर दिया जाए तो तेल के दाम कर हो सकते हैं. पेट्रोल-डीजल के दामों में जो आग लगी हुई है? बाबा का मानना है कि अगर इसका टैक्स खत्म कर दिया जाए तो आज भी 40 रुपये में डीजल-पेट्रोल मिल सकता है!
 
लेकिन... पीएम मोदी तो आपकी सब बात सुनते हैं? इसके जवाब उन्होंने कहा कि यही कारण है कि मैं हल्ला बोल के माध्यम से भी यह बात उन तक पहुंचा रहा हूं? मोदी जी अभी सही सलामत हैं, न वो बहरे हैं, न गूंगे हैं, मुझे लगता है वो जरूर सुन भी रहे हैं, आज भी सुन रहे होंगे और आगे भी हम उन्हें सुनाएंगे? 
जाहिर है, जनता को तो छोड़ो, आम चुनाव के सबसे बड़े प्रेरक बाबा रामदेव का भी पीएम मोदी पर वर्ष 2014 वाला भरोसा गायब है? इसीलिए कहा जा रहा है कि... और किसी की मत सुनो, बाबा रामदेव की तो सुन लो!

मित्रों! जब तक मुफ्त राशन के लायक नहीं बन जाओ, वोट देते रहियो?
https://palpalindia.com/2022/07/05/haryana-modi-government-free-ration-vote-inflation-GST-council-meeting-tax-labeled-food-items-news-in-hindi.html
Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Leave a Reply