पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान दूसरी बार शादी के बंधन में बंधेंगे, डॉ. गुरप्रीत कौर बनेंगी दुल्हन

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान दूसरी बार शादी के बंधन में बंधेंगे, डॉ. गुरप्रीत कौर बनेंगी दुल्हन

प्रेषित समय :10:17:27 AM / Thu, Jul 7th, 2022

चंडीगढ़. पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान दूसरी बार शादी के बंधन में बंधेंगे.उनकी शादी डॉक्टर गुरप्रीत कौर से होगी. मान की मां, बहन, रिश्तेदार और कुछ अन्य अतिथि इस विवाह समारोह में शामिल होंगे. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के भी इसमें शामिल होने की संभावना है.  48 साल के मान का उनकी पत्नी के साथ 2015 में तलाक हो गया था. मान की यह दूसरी शादी होगी. उन्होंने पहले इंद्रप्रीत कौर से शादी की थी, जिनसे उनके दो बच्चे हैं. उनकी बेटी 21 वर्षीय सीरत कौर मान और 17 वर्षीय बेटा दिलशान मान इस साल 16 मार्च को मान के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए अमेरिका से आए थे.

भगवंत मान के सारे सरकारी कार्यक्रम रद्द कर दिए गए हैं. आम आदमी पार्टी के सूत्रों के मुताबिक शादी के सारे खर्चे खुद भगवंत मान उठाएंगे. विधायकों में से किसी को भी बुधवार शाम तक निमंत्रण नहीं मिला था. सीएम कार्यालय के कुछ अधिकारी इसमें शामिल होंगे.

सूत्रों ने कहा कि 80 मेहमानों के लिए व्यवस्था की जा रही है.  32 साल की गुरप्रीत कौर डॉक्टर हैं. उन्होंने महर्षि मार्कंडेश्वर विश्वविद्यालय, मुलाना, अंबाला से एमबीबीएस की पढ़ाई की है.वो तीन बहनों में सबसे छोटी हैं. दो बहनें अमेरिका और ऑस्ट्रेलिया में रहती हैं. ऐसा माना जा रहा है कि ये एक अरेंज मैरेज हैं. कहा जा रहा है कि मां हरपाल कौर गुरप्रीत के परिवार को जानती है. गुरप्रीत के गांव पिहोवा में लोग उन्हें ‘गोपी’ के नाम से जानते हैं. एक पड़ोसी ने कहा, ‘पांच दिन पहले परिवार चंडीगढ़ के लिए निकला था, लेकिन हमें नहीं पता था कि गुरप्रीत की शादी पंजाब के सीएम से हो रही है. ये हमारे लिए गर्व का क्षण है कि पंजाब के सीएम हमारे दामाद बनने जा रहे हैं.’

मान की मां हरपाल अपने पैतृक गांव सतोज से सीएम आवास पहुंची हैं. आप के मुख्य प्रवक्ता मलविंदर सिंह कांग ने कहा कि हरपाल और मान की बहन मनप्रीत गुरप्रीत कौर को जानते थे. उन्होंने कहा, ‘परिवार दूर के रिश्तेदार है.दुल्हन का परिवार कुछ सालों से मां के संपर्क में था. 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Leave a Reply