जापान के पूर्व प्रधानमंत्री शिंजो आबे को भाषण के दौरान मारी गई गोली, हालत गंभीर

जापान के पूर्व प्रधानमंत्री शिंजो आबे को भाषण के दौरान मारी गई गोली, हालत गंभीर

प्रेषित समय :08:56:21 AM / Fri, Jul 8th, 2022

टोक्यो. जापान के पूर्व प्रधानमंत्री शिंजो आबे को एक सभा में भाषण देने के दौरान गोली मार दी गई है. जानकारी के अनुसार शिंजो आबे को जापान के नारा शहर में सुबह गोली मारी गई. उनके सिर पर चोट आई है. उन्हें तुरंत अस्पताल पहुंचाया गया है. रिपोर्ट के अनुसार नारा शहर में शिंजो आबे एक सभा में भाषण दे रहे थे, तभी भीड़ से एक शख्स ने गोली चला दी.

जापान स्थित मीडिया हाउस एनएचके ने अपनी रिपोर्ट में बताया कि जापान के पूर्व प्रधानमंत्री शिंजो आबे को शुक्रवार को पश्चिमी जापानी शहर नारा में गोली मार दी गई. पूर्व जापानी प्रधानमंत्री आबे नारा शहर में एक भाषण के दौरान गिर गए. शुरुआती खबरों में कहा गया है कि वह घायल हुए हैं.

एक प्रत्यक्षदर्शी ने बताया कि उनके शरीर से खून निकल रहा था. शायद उन्हें किसी स्नाइपर ने अपना शिकार बताया. उसने आबे को दो गोलियां लगने की पुष्टि हुई है, साथ ही दो आरोपितों को गिरफ्तार करने का भी दावा किया है. जापान की मीडिया ने बताया कि देश के पूर्व प्रधानमंत्री ऐतिहासिक शहर क्योटो के पास स्थिति नारा शहर में थे. ये हिस्सा पश्चिमी जापान में पड़ता है. 

बताया जा रहा है कि नारा शहर 9वीं शताब्दी में जापान की राजधानी भी रहा है. इस शहर में आबे संबोधन दे रहे थे, तभी वो गिर गए. बताया जा रहा है कि उन्हें 2 गोलियां मारी गई हैं. एक गोली उनके सीने में लगी है.  उनकी हालत गंभीर है. हालांकि वो अभी अस्पताल में भर्ती कराए गए हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

पीएम मोदी से जापान के तीन पूर्व प्रधानमंत्रियों ने टोक्यो में की मुलाकात, अहम मुद्दों पर हुई चर्चा

क्वाड समिट के लिए जापान पहुंचे पीएम मोदी, भारतीय समर्थकों ने कहा 'जो काशी को सजाए हैं, वो टोक्यो आए हैं'

मुंबई-अहमदाबाद बुलेट ट्रेन में प्रोजेक्ट में नई रुकावट, जापान ने टैक्स पर उठाये सवाल

Leave a Reply